अमरावतीमुख्य समाचार

कोचिंग क्लासेस व मार्गदर्शन केंद्रों को भी 50 फीसद क्षमता के साथ काम करने की छूट मिले

कोचिंग व ट्युशन क्लासेस संचालकों ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि.14- आगामी फरवरी व मार्च माह के दौरान कक्षा 10 वीं व 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं होनेवाली है. साथ ही इस दौरान विभिन्न व्यवसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु स्पर्धा परीक्षाएं भी होनेवाली है. किंतु इसी बीच कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों की वजह से राज्य सरकारने सभी स्कुल व कॉलेजों सहित निजी ट्युशन व कोचिंग क्लासेस तथा मार्गदर्शन केंद्रों को भी बंद करवा दिया है. जिससे विद्यार्थियों का काफी शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. इसके साथ ही विगत दो वर्षों से कोविड संक्रमण एवं लॉकडाउन के चलते कोचिंग क्लासेस बंद रखे जाने की वजह से कोचिंग क्लासेस व मार्गदर्शन केंद्रोें के संचालकों का भी काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है. अत: संतुलन बनाये रखने हेतु सभी कोचिंग क्लासेस व मार्गदर्शन केंद्रों को 50 फीसद क्षमता के साथ अपना शैक्षणिक कामकाज जारी रखने की अनुमति प्रदान की जाये. इस आशय की मांग कक्षा 10 वीं, 12 वीं की कोचिंग क्लासेस मार्गदर्शन केंद्रोें के संचालकों व शिक्षकोें द्वारा जिलाधीय पवनीत कौर को सौंपे गये ज्ञापन में की गई.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, सरकार द्वारा एक ओर तो सभी तरह की व्यवसायिक गतिविधियों के लिए व्यवसायिक प्रतिष्ठानोें को 50 फीसद क्षमता के साथ काम करने की छूट प्रदान की गई है. किंतु शैक्षणिक संस्थाओं को पूरी तरह से बंद करवा दिया गया है. हालांकि इससे पहले कक्षा 10 वीं से 12 वीं के छात्र-छात्राओें हेतु कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं थी. किंतु अब 15 से 18 वर्ष आयुगुट के किशोरवयीनोें हेतु प्रतिबंधात्मक वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई है तथा स्कुली व महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं को वैक्सीन का पहला डोज भी लगाया जा रहा है. अत: जिस तरह अन्य स्थानों पर वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके लोगों को प्रवेश की अनुमति है और 50 फीसद क्षमता के साथ कामकाज करने की छूट दी गई है, उसी तरह कोचिंग व ट्युशन क्लासेस तथा मार्गदर्शन केंद्रों को भी अपना कामकाज करने की छूट दी जाये. इस समय सभी कोचिंग क्लासेस व मार्गदर्शन केंद्रों के संचालकों व शिक्षकों द्वारा जिलाधीश को यह आश्वासन भी दिया गया कि, सभी कोचिंग क्लासेस व मार्गदर्शन केंद्रोें ने कोविड प्रतिबंधात्मक दिशानिर्देशों का पालन करते हुए ही पूरा कामकाज किया जायेगा.
भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर के नेतृत्व में यह ज्ञापन सौंपते समय बंसल क्लासेस के उमेश आगलावे व शिलादित्य शाह, शिखर अकादमी के पवन शिंदे, डागा कोचिंग क्लासेस के गिरीश डागा, अरिहंत अकादमी के सचिन मोर्वे, भांडे अकादमी के हर्षद ओक, एक्सलन्स अकादमी के वैभव गोले, आयकैड के तुषार वरखेडे, एक्सल अकादमी के नावेद खान तथा विक्की इंगले व सुनील बसंतवानी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button