अमरावतीमुख्य समाचार

मोची गली : आज नोटीस थमाए, 23 को तोडू कार्रवाई

नगर वाचनालय परिसर के हॉकर्स करेंगे अपील

* सभी प्रमुख मार्गों को करेंगे अतिक्रमण मुक्त- मनपा
अमरावती /दि.19– शहर के नगर वाचनालय से बापट चौक परिसर का अतिक्रमण निकालने के बाद मनपा का तोडू दस्ता आज शहर के मोची गली परिसर में धमका यहां के दूकानदारों को अपना-अपना अतिक्रमण तुरंत निकाल लेने के नोटीस जारी कर 23 जुलाई को मोची गली क्षेत्र में तोडू कार्रवाई शुरु करने की जानकारी दूकानदारों को दी गई. मोची गली में कई दूकानदारों ने दोनों ओर की नाली पर पक्का अतिक्रमण कर रखा है. अधिकांश दूकानों के सामने शेड डाले गये है. यह पूरा अतिक्रमण निकाल लेने की सुचना आज संबंधित दूकानदारों को दी गई. 23 जुलाई को क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई चलाकर अतिक्रमण निकाला जाएंगा, ऐसा अतिक्रमण विभाग प्रमुख अजय बंसेले ने बताया. वहीं नगर वाचनालय परिसर में जिन हॉकर्स पर तोडू दस्ते ने कार्रवाई की. वह दूकानदार इस कार्रवाई के खिलाफ मनपा समेत कोर्ट में अपील की तैयारी कर रहे है. दूसरी ओर नगर वाचनालय परिसर का अतिक्रमण निकाले जाने से यह मार्ग खुला-खुला नजर आ रहा है. शहर कोतवाली पुलिस ने भी क्षेत्र मेें बोर्ड लगाकर हॉकर्स को अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत जारी की है.

* डेली कार्रवाई की समय सारणी बनी
मनपा अतिक्रमण विभाग प्रमुख अजय बंसेले ने बताया कि, अब शहर में डेली कार्रवाई की समय सारणी बनाई गई है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में कार्रवाई का नियोजन किया गया है. शहर के बडनेरा क्षेत्र से भी अतिक्रमण की शिकायतें मिली है. इन शिकायतों का निराकरण करने के लिए बडनेरा में 26 से 28 जुलाई तक 3 दिवसीय कार्रवाई का नियोजन किया गया है. शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों को अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए यह कार्रवाई आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी.
* मोची गली में जर्जर इमारत गिरी
शहर के मोची गली परिसर में स्थित बजाज नामक व्यक्ति की जर्जर इमारत सोमवार की रात ढह गई. गनीमत रही कि, इस हादसे में किसी भी प्रकार की जीवितहानी नहीं हुई. यदि यहीं घटना दिन के समय घटती, तो बडी अनहोनी होती. मोची गली में दोनों ओर से दर्जनों दूकानें है. इसी गली में दिन भर भारी यातायात रहती है. आज घटना की सुचना पर मौके पर पहुंचे अतिक्रमण दल ने इमारत मालिक बजाज को नोटीस जारी कर जर्जर इमारत का मलबा हटाने के निर्देश देते हुए जर्जर इमारत का शेष हिस्सा गिरा दिया. दूसरी मंजिल पर का यह हिस्सा किसी भी वक्त गिरने का डर रहने से अतिबंधक कार्रवाई की जा रही है, ऐसा अतिक्रमण विभाग के अधिकारियों ने बताया.

Related Articles

Back to top button