अमरावती

जोरजबर्दस्ती, सगाई, विवाह से मना और ब्लेड से वार!

5 लाख के लिए तोडा विवाह

  • उच्च शिक्षित युवती पहुंची पुलिस थाने

अमरावती/दि.3 – एक स्नेहसम्मेलन में वर्ष 2014 में पहचान हुई. फिर प्यार हुआ. विवाह करेंगे ऐसा प्रलोभन दिया और कई बार बलात्कार, इसके बाद सगाई और फिर विवाह से मना करते हुए 5 लाख रुपए के लिए शादी तोड दी. इसके बाद भी मेरे लिये क्या कर सकती है इस तरह उकसाकर ‘मर कर बता’, ऐसी चेतावनी देने पर एक उपवर युवती ने खुद के हाथ पर ब्लेड से वार कर लिया, ऐसी सनसनीखेज घटना उजागर हुई. इस मामले में फे्रजरपुरा पुलिस ने अजय तंतरपाले (34, दिलदारपुरा, अचलपुर) के खिलाफ अत्याचार का अपराध दर्ज किया गया. उच्च शिक्षित युवती मंगलवार को पुलिस थाने पहुंची थी.
युवती ने दी शिकायत के अनुसार युवती उच्च शिक्षा के लिए अमरावती में किराये के रुम में रहती है. वर्ष 2014 में पंचवटी परिसर में रहते समय एक वकील सहेली के माध्यम से वह दिसंबर 2014 में आयोजित स्नेह सम्मेलन में गई थी. वहां उसकी अजय तंतरपाले से पहचान हुई. मोबाइल पर बातचित शुरु हुई. युवती को भी पसंद आने लगा. तब युवती ने उसके प्यार और विवाह का प्रप्रोज स्वीकार किया. प्यार के चक्कर में फंसे दोनों रोजाना मिलने लगे. इसके बाद युवती के किराये के कमरे में जाकर जोरजबर्दस्ती बलात्कार किया. आगे हम विवाह करने ही वाले है, केवल बहन का विवाह होेने दे, ऐसा बहाना बनाकर युवती का कई बार शोषण किया.

माता-पिता से मांगे 5 लाख

पहले विवाह अच्छा होना चाहिए, ऐसा कहने के बाद रुपए आने पर युवती ने अजय से विवाह की तारीख निकालने की जिद पकडी. इस बीच 15 फरवरी को अजय उसके माता-पिता, भाई व रिश्तेदारों को लेकर युवती के घर पहुंचा. अचानक अजय की बहन व दामाद भी वहां आये. अजय को एक ओर ले जाकर अगर 5 लाख रुपए देते होंगे तो ही विवाह की तारीख निकाल, ऐसी सलाह बहन ने दी और वे सभी लोग घर से बाहर निकले. यह लडकी घर में आयी तो मैं घर में नहीं रहुंगा, ऐसा अजय के पिता ने कहा.

उसे किया प्रेरित

बाहर के तमाशे बंद कर ऐसा कहते हुए युवती घर में घुसी. उसके पीछे अजय भी घर में आया. माता-पिता मना कर रहे है, इसलिए विवाह से मना किया. इस समय मेरे लिए क्या कर सकती है, ऐसा उसने कहा. इसपर तेरे लिए मर सकती हूं, ऐसा जवाब दिया. मरकर बता, ऐसा कहते ही युवती ने ब्लेड से हाथ पर वार किया. अजय ने ही उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया. इसके बाद भी अजय के रिश्तेदारों ने युवती के घर के सामने हंगामा मचाया.

सगाई भी हुई

अजय के बारे में युवती ने माता-पिता को बताया. इसपर बात करने के लिए माता-पिता को लेकर आ, ऐसा उसे बताया गया. इससे पहले अजय की बहन के विवाह के लिए युवती से 1 लाख रुपए उधार लिये थे. 19 अप्रैल 2021 को बकायदा देखने आये. 23 मई को युवती और अजय तंतरपाले की सगाई भी हुई. इस समय फरवरी 2022 में विवाह करने का तय किया गया. सगाई के बाद अजय उसे कई जगह घुमाने ले गया. शारीरिक संबंध भी बनाया. इस मामले में अजय तंतरपाले समेत उसके माता-पिता, बहन, दामाद ऐसे पांच लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button