अमरावती

रात में बढी ठंड

गर्म कपडों की दुकानों पर भीड

अमरावती/दि.14 – इन दिनों रात में ठंड बढने लगी है. जिसमें से गर्म कपडों का चलन भी बढ गया है. शहर में उनी कपडो की दुकानों में अब भीड बढने लगी है. दिन प्रतिदिन गहराती ठंड की वजह से जहां सुबह सैर पर जाने वाले लोगों की उपस्थिति में कुछ फर्क देखने को मिल रहा है. वही रात में ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड रहा है.
रात के समय में ठंड से बचने के लिए समृध्द परिवार के लोग रूम हीटर, गर्म कपडे कंबल, रजाई का सहारा ले रहे है तो दूसरी ओर गरीब तबके के लोग सुखी लकडियों को एकत्रित कर अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश में जुटे है. हालांकि पूर्व वर्ष की तुलना में इस वर्ष सर्दी का असर कम होने की बात कही जा रही है. ठंड से राहत पाने के लिए लोग सुबह धूप से खडे होकर गर्माहट पाने की कोशिश करते है. ताकि ठंड से राहत मिल सके. सर्द हवाओं और मौसम से बचने के लिए सुबह-सुबह लोग उनी और रंगारंग कलर के जैकेट का पहने हुए ठंड से बचने का प्रयास करते है. वही शाम होते ही अलाव जलाकर ठंडक भरे माहौल में गर्माहट पाने की काशिश कर रहे है. शहर के जयस्तंभ चौक, सरोज चौक, गांधी चौक, बडनेरा, गाडगेनगर बाजारों पर खरीददारों का दौर शुरू हो गया है. इतना ही नही जवाहर रोड, जयस्तंभ में रेडीमेड दुकानों में जैकेट, उनी स्वेटर सहित अन्य आयटमों की साज सज्जा कर बेची जा रही है. महंगाई के दौर में जहां हर वस्तुएं महंगी होती जा रही है वही गर्म कपडों पर भी महंगाई की मार देखने को मिल रही है.

विदर्भ में गरज के साथ बारिश की चेतावनी

नागपुर-विदर्भ के अधिकांश जिले में पिछले कुछ दिनों से वातावरण बदरीला बना हुआ है. कुछ स्थानों पर शाम के समय में बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार 14 दिसंबर को विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. बदरीले मौसम की वजह से दिन में गर्मी और रात के समय में ठंड महसूस की जा रही है.जानकारों का कहना है कि बादलों के छंटते ही ठंड बढेगी. वर्तमान मौसम एक और जहां गेंहू के लिए लाभकारी है तो दूसरी ओर चना और तुअर के लिए घातक है. इस मौसम की वजह से फसलों में इल्लियां लग जाती है. रविवार को अकोला में अधिकतम 28.1 तो न्यूनतम 19.4 तापमान दर्ज किया गया. इसी तरह अमरावती 27.6, 20.0, बुलढाणा 23.8, 17.2, चंद्रपुर,14.0, गडचिरोली 31.0, 16.8, गोंदिया 27.017.2 नागपुर 28.3,19.5, वर्धा 29.0, 19.9, वाशिम 12.8,15.2 व यवतमाल का तापमान अधिकतम 29.5 व न्यूनतम 18.0 दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button