अमरावती

सर्दी-खांसी व बुखार के मरीज बढे

अस्पतालों में पिछले आठ दिनों से लगातार बढ रही मरीजों की संख्या

अमरावती/दि.१८ – जिले में मौसम और तापमान की स्थिति में बदलाव आते ही सर्दी-खांसी व मौसमी बुखार के मरीजों की संख्या बढती दिखाई दे रही है. शहर सहित जिले के विभिन्न अस्पतालों व दवाखानों में पिछले आठ दिनों से इलाज करवाने के लिए मरीजों की अच्छीखासी भीडभाड देखी जा रही है. इस समय जहां एक ओर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम हो रहा है, वहीं दूसरी ओर सर्दी-खांसी व बुखार के मरीज लगातार बढ रहे है.
ज्ञात रहे कि, अगस्त व सितंबर माह के दौरान शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अच्छाखासा इजाफा हुआ था, लेकिन अक्तूबर माह से यह प्रमाण काफी हद तक कम हुआ है. जिसके चलते अमरावतीवासियों ने कोरोना खतरे को लेकर राहत की सांस ली है. लेकिन जहां एक ओर विगत माह से कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है, वहीं दूसरी ओर सर्दी-खांसी व बुखार के मरीज बढने शुरू हो गये है. जिसकी वजह से लोगों में एक बार फिर कोरोना को लेकर भय का माहौल है. क्योंकि सर्दी-खांसी व बुखार से पीडित मरीज को सबसे पहले कोरोना टेस्ट करने हेतु कहा जाता है. हालांकि इसमें से अधिकांश मरीजों की रिपोर्ट निगेटीव आ रही है. लेकिन कही रिपोर्ट पॉजीटिव न आ जाये, इस बात को लेकर संबंधित मरीजों में काफी डर का माहौल है.
जिले में सर्दी-खांसी व बुखार जैसी मौसमी बीमारियों के बढते प्रमाण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कहा गया है कि, इन दिनों मौसम धीरे-धीरे सर्द होने लगा है. ऐसे में लोगबाग बाहर खुले में व ठंडी हवाओं में ज्यादा न घुमे, गर्म कपडों का प्रयोग करे, साथ ही खुले में बिकनेवाले और तेल में तले हुए खाद्यपदार्थों का सेवन बिल्कुल भी न करे. इसके अलावा यदि स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या उत्पन्न होने पर चिकित्सक से अपनी स्वास्थ्य जांच जरूर करवाये.

Related Articles

Back to top button