अमरावतीमुख्य समाचार

बेमौसम बारिश से जिले में बढी ठंड, पारा लुढका

चिखलदरा पर्यटकस्थल पर सैलानियों की भीड बढी

अमरावती/दि.28- पिछले दो से चल रही बेमौसम बारिश के कारण सोमवार से दिन का तापमान काफी कम हो गया है. सोमवार को यह तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं मंगलवार को 18 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. विदर्भ के नंदनवन चिखलदरा में बेमौसम बारिश से मौसम काफी सुहाना हो गया है.
शनिवार और रविवार को अवकाश का दिन रहने से वैसे ही ठंड के इस मौसम में पर्यटकों की संख्या यहां काफी रहती है. लेकिन सोमवार को गुरुनानक जयंती का अवकाश का दिन रहने से पर्यटक यहां के विहंगम नजारे को देखने और लुफ्त उठाने के लिए भारी संख्या में आए दिखाई दिए. मंगलवार 28 नवंबर को भी जिले में जोरदार बारिश हुई. चिखलदरा में दोपहर 12 बजे भी घना कोहरा छाया हुआ था. सैलानियों को बडी उत्सुकता से रिमझिम बारिश शुरु रहने के बावजूद मौसम का आनंद उठाते देखा गया. यहां की सुंदरता और चारों तरफ की पहाडियों पर घनी हरियाली का नजारा देखने जैसा हो गया है. बेमौसम बारिश के कारण चिखलदरा तहसील के स्ट्रॉबेरी उत्पादक किसानों की चिंता बढ गई है, लेकिन दो दिनों से जारी बारिश के कारण मौसम काफी ठंडा हो गया है. पर्यटकों समेत स्थानीय नागरिकों को 24 घंटे गरम कपडे कडी ठंड के कारण पहने रखने पड रहे हैं. आगामी दिनों मेंं ठंड और भी बढने की संभावना है. इस कारण विदर्भ के इस नंदनवन में पर्यटकों की संख्या और भी बढने की संभावना है. मेलघाट के अलावा जिले की अन्य तहसीलों में भी वातावरण में काफी बदलाव आ गया है. ठंड बढने से सभी नागरिक गरम कपडों में बाजारों में घूमते दिखाई दे रहे हैं.

* गरम कपडों की खरीददारी जोरो पर
पिछले दो दिनों से बेमौसम बारिश के कारण अचानक पारा काफी लुढकने से ठंड काफी बढ गई है. इस कारण नागरिकों ने गरम कपडे पहनना शुरु कर दिया है. बढती ठंड को देखते हुए बाजारों में भी गरम कपडों की दुकानें सज गई है. लोग इन कपडों की जोरशोर से खरीदी करते नजर आ रहे हैं. हर वर्ष के मुताबिक इस वर्ष भी गरम कपडों के भाव 10 फीसद बढे है.

Related Articles

Back to top button