अमरावतीमुख्य समाचार

पांच दिनों तक कोल्ड वेव

विदर्भ में सर्वत्र 14 डिग्री से नीचे पारा

* जनजीवन पर असर, शालाएं, दफ्तर देरी से
अमरावती/दि. 20- विदर्भ में चल रही शीतलहर अगले पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना मौसम वैज्ञानिक प्रा. डॉ. अनिल बंड ने व्यक्त की. उन्होंने बताया कि अमरावती, अकोला, वाशिम सहित विदर्भ के सभी शहरों, नगरों में पारा लुढका रहेगा. 10 से 14 डिग्री के बीच पारा रहेगा. ऐसी जानकारी भी प्रा. बंड ने दी. उन्होंने बताया कि 27 दिसंबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. लक्ष्यद्बीप पर हवाएं चक्राकार बह रही है, जिससे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश सभी भागों में जोरदार कोल्ड वेव चल रही है. पहाडी भागों में पारा घसरकर 6-7 डिग्री भी हो जाने जानकारी उन्होंने दी.
* जनजीवन प्रभावित
शहर और परिसर में कडाके की सर्दी के कारण जनजीवन पर असर पड रहा है. जिससे शालाएं और कार्यालयों का कामकाज विलंब से शुरु हो रहा. ऐसे ही गर्म कपडों का पूरे दिन आसरा लेने पर नागरिक मजबूर हैं. वहीं कई लोग ठंड का आनंद भी ले रहे हैं. गर्म पेयों पर जोर बढा है.
* विदर्भ ठिठुरा
विदर्भ में सभी ओर पारा लुढका है. वाशिम में 10, वर्धा में 11.4, बुलढाणा में 12.8, अमरावती में 12.5, अकोला में 13.5 डिग्री न्यूनतम तामपान से साफ हैे कि कपकपी मचाने वाली सर्दी पड रही है. जबकि प्रदेश के अन्य भागों में पारा अभी चढा हुआ है. मुंबई में 24, अलीबाग में 29, कोल्हापुर-सोलापुर में 19 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.
* नागपुर सबसे सर्द
नागपुर में सिजन का सबसे सर्द दिन रहा. जब पारा 9 डिग्री दर्ज किया गया. गोंदिया और यवतमाल में भी कडी सर्दी पड रही है. अगले कुछ दिनों में पारा और लुढकने की संभावना बताई गई.

Related Articles

Back to top button