अमरावती

घने कोहरे के बीच चिखलदरा में कडाके की ठंड

कोरोना पाबंदी के चलते पर्यटक नहीं पहुंचे

अमरावती/दि.24 – मौसम की आंखमिचौली बरकरार है. विदर्भ के नंदनवन के रुप में पहचान रखने वाले चिखलदरा का मोैसम सबसे सुहाना है. यहां ठंड की तीव्रता रविवार को शाम से बढ गई है, वहीं दूसरी ओर घने कोहरे के साथ ही बादलों वाला मोहक नजारा है. परंतु शनिवार और रविवार को पर्यटकों के लिए पाबंदी के कारण पर्यटक नहीं पहुंचने से नगरी में विशेष उत्साह वाली स्थिति नहीं है, परंतु स्कायवाक को हरी झंडी समेत चिखलदरा के बदहाल रास्तों का काम तेजी से आरंभ होने को लेकर क्षेत्रवासियों में खुशी देखी जा रही है.
पिछले तीन सप्ताह से मौसम में लगातार उतार-चढाव चल रहा है. कभी ठंडी, कभी बारिश तो कभी ओलावृष्टि वाली स्थिति है. कुछ दिनों तक सामान्य रहने के बाद शनिवार की रात से ठंड की तीव्रता बढी है. न्युनतम तापमान के कमी के कारण रविवार की शाम में चिखलदरा में ठंड की तीव्रता बढ गई है. इससे ठंड का मजा जहां क्षेत्रवासी ले रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पर्यटकों के अभाव के चलते व्यवसायी परेशान हैं.
चिखलदरा में पर्यटन की अपार संभावना रहने के बाद भी अभी तक इसके विकास पर समुचित ध्यान नहीं दिया गया था. विश्वस्तरीय स्कायवॉक को मंजूरी मिलने के बाद क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है. इसके साथ ही पर्यटकों के लिए अभी तक सिरदर्द बने रास्ते की समस्या के निराकरण के लिए प्रशासन ने प्रयास आरंभ कर दिये है. इसके चलते शीघ्र ही चिखलदरा के पर्यटन में वृध्दि होने की संभावना है.

दिख रहा है पर्यटकों अभाव

चिखलदरा का मौसम ठंड तथा बादलों के कारण शानदार और सुहाना है. लेकिन शनिवार व रविवार को कोरोना के कारण पाबंदियों के कारण दो दिनों से दर्शनीय स्थलों पर सन्नाटे वाली स्थिति है. इसके चलते पर्यटकों पर आधारित व्यवसाय मार खा रहा है.

Related Articles

Back to top button