अमरावती

जिलाधिकारी कार्यालय का किया जा रहा नुतनीकरण

जिलाधीश Shailesh Nawal ने की काम की समीक्षा

  • ठेकेदारो को दिए आवश्यक निर्देश

अमरावती/दि.30 – ब्रिटीश कालीन जिलाधिकारी कार्यालय की इमारत का नुतनीकरण व सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. रविवार को जिलाधीश शैलेश नवाल ने नुतनीकरण का मुआयना कर संबंधित ठेकेदार को दिए आवश्यक निर्देश.
इस समय निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. नितिन व्यवहारे, कनिष्ठ अभियंता अनिल भटकर उपस्थित थे. गौरतलब है कि करीब 42 लाख की लागत से जिलाधीश कार्यालय का नुतनीकरण किया जा रहा है. जिलाधीश ने गार्डनिंग का निरीक्षण करते हुए कहा की अच्छे फूल-पौधों को रोपित कर जतन करें. कुछ ऐतिहासिक पेडो का भी समावेश करे. गार्डन की ईद-गिर्द बेंच व आगनतुकों के लि भोजन व्यवस्था का प्रबंध किया जाए.
रात के समय अच्छी रोशनाई होनी चाहिए. जिलाधीश कार्यालय की इमारत रोशनी में जगमगानी चाहिए. इसके लिए एलईडी व हायमास्ट लाइट का विशेष प्रबंध करे. 21 अप्रैल तक नुतनीकरण का काम पूर्ण हो जाएगा. काम में अनुशासन और इलेक्ट्रीफिकेशन भी अच्छे दर्जे का होना चाहिए. जिलाधिश कार्यालय का नुतनीकरण के बाद इस तरह निखरना चाहिए की सभी इस प्रशासकीय इमारत की प्रशंसा करे.
जिलाधीश कार्यालय परिसर में 60 करोड की लागत से प्रशासकीय इमारत मंजूर हुई है. जिलाधीश शैलेश नवाल के कार्यकाल में यह सबसे बडी उपलब्धी है. जिलाधीश ने कहा कि इस इमारत के लिए पुना, सातारा, सांगली जैसे महानगरों से प्लान मंगवाकर अत्याधुनिक साज सज्जा के साथ इमारत निर्माण किया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button