अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कलेक्टर ने देखे बूथ, दिए निर्देश

मंगलवार सबेरे से दोपहर तक अनेक भागों में पहुंचा काफिला

* साथ थे निगमायुक्त पवार, सीपी रेड्डी और तहसीलदार
* लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज
अमरावती/ दि. 5 –आम चुनाव 2024 की घोषणा अगले सप्ताह होने की प्रबल संभावना के बीच स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी. कलेक्टर और चुनाव निर्णय अधिकारी सौरभ कटियार ने मंगलवार सबेरे से दोपहर तक विभिन्न भागों में जाकर मतदान केंद्रों की संभावित व्यवस्था का आकलन किया. आयोग के निर्देशों के पालन हेतु उचित निर्देश अधीनस्थों को दिए. कुछ बूथ में अर्जेंट बिजली, पानी और छोटी- मोटी मरम्मत के काम तत्काल करने कहा गया.
* निगमायुक्त, सीपी साथ
कलेक्टर कटियार के संग मनपा आयुक्त व प्रशासक देवीदास पवार पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, तहसीलदार विजय लोखंडे, उपजिलाधिकारी अनिल भटकर, डीसीपी सागर पाटिल, विभिन्न विभागों के अधिकारियों के संग सीआईएसएफ के जवान उपस्थित थे.
* अल्पसंख्यक भागों से शुरूआत
मतदान केंद्रों के अवलोकनार्थ निकले जिलाधीश कटियार का काफिला सबसे पहले अल्पसंख्यक भागों की ओर गया. पठान चौक स्थित उर्दू स्कूल, जमील कॉलोनी की विद्यानिकेतन, एकेडमिक स्कूल का अवलोकन करते हुए कलेक्टर ने उचित निर्देश मातहतों को दिए. उनके साथ चुनाव विभाग के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. जिन्हें मतदान केंद्रों पर आयोग को अपेक्षित सभी सुविधा उपलब्ध करवाने कहा गया.
* दीवारें उंची करें, रैम्प, पंडाल
कलेक्टर व आरक्षित अमरावती लोकसभा क्षेत्र के चुनाव अधिकारी कटियार ने बूथों पर व्यवस्था का जायजा लिया. तेज धूप से बचाव के लिए बूथ के पास पंडाल की व्यवस्था करने के साथ पेयजल का इंतजाम करने कहा गया. सीपी रेड्डी ने कुछ बूथों के परिसर की कंपाउंड वॉल को और उंचा उठाने कहा. ऐसे ही बंदोबस्त किस प्रकार और कितनी दूरी तक रहेगा, इस बारे में रेड्डी ने निर्देश दिए. अधिकारियों का काफिला समर्थ हाईस्कूल बडनेरा रोड और अन्य स्थानों पर भी गया. मनपा की कुछ शालाओं में बूथ स्थापित किए जाने हैं. उस बारे में व्यवस्था सुनिश्चित करने देवीदास पवार ने निर्देश दिए.
* बिजली सप्लाई अबाधित
मतदान केंद्रों पर अनकट बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के साथ पंखे और प्रकाश व्यवस्था करने कहा गया. जहां पंखे नहीं लगे हैं अथवा खराब पडे हैं. उन्हें ठीक करने अथवा नये पंखे लगाने कहा गया. पार्किंग की भरपूर व्यवस्था बूथ के नजदीक करने की कोशिश होगी.े उसी प्रकार लोगों की सुविधार्थ नजदीक बूथ रहेंगे. उल्लेखनीय है कि अमरावती लोकसभा क्षेत्र में कुल 300 बूथ रहने की संभावना है. वोटर्स की संख्या 20 लाख के करीब रहेगी. मतदाता संख्या को देखते हुए व्यवस्था के निर्देश दिए गये हैं.

Related Articles

Back to top button