अमरावती

पश्चिमी क्षेत्र में छात्राओं के लिए खोला गया कॉलेज समाज में लाएगा सुधार

विधायक सुलभा खोडके का कथन

* राष्ट्रीय अल्पसंख्याक महिला महाविद्यालय का पदवी वितरण समारोह
अमरावती/दि.24– शहर के पश्चिमी क्षेत्र में छात्राओं के लिए उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु खोला गया कॉलेज समाज में निश्चित ही सुधार लाएगा. साथ ही लडकियां उच्च शिक्षा प्राप्त कर इस संस्था का और अपने माता-पिता का सपना पूरा करेंगी. महिला महाविद्यालय खोलना और छात्राओं को शिक्षित करने के लिए उन्होंने मेराज खान पठान की भरपूर प्रसंशा की. उनके व्दारा दिए गए योगदान को समाज भूला नहीं सकेगा. निकट भविष्य में संस्था व्दारा किए जाने वाले कार्यो को करने में जो अडचने आएगी, उसे पूरा करने का वचन सुलभा खोडके ने दिया.
गुरुवार 23 फरवरी को राष्ट्रीय अल्पसंख्याक महिला महाविद्यालय का पदवी वितरण समारोह नवसारी रिंगरोड स्थित सितारा पैलेस में आयोजित किया गया था. जिसका उद्घाटन विधायक सुलभा खोडके के हाथों किया गया. अध्यक्ष के स्थान पर सकीना एज्युकेशन सोसायटी के अध्यक्ष मेहदी हुसैन ने थे. महिला कॉलेज के संचालक हाजी मेराज खान पठान, विद्यापीठ के उपसचिव येवतीकर, हाजी रफीक शहा, प्राचार्य सलीम खान, नोमान सर प्रमख रुप से मंचासीन थे.
अपने प्रास्ताविक भाषण में मेराज पठान ने 7 वर्षो की मेहनत पश्चात कॉलेज को अनुमति प्राप्त हुई. साथ ही गत 8 वर्षो में 1150 छात्राएं पदवीधर हो गई. अनेक छात्राएं विविध क्षेत्र में आगे बढ रही है. इस पदवी वितरण समारोह में 75 छात्राओं को पदवी देते हुए बडी ही प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है. आगे उच्च शिक्षा में पीजी और अन्य सेक्शन खोलने के लिए हम कोशिश कर रहे है. मेहदी हुसैन ने अपने संबोधन में गाडगेबाबा की जयंती के दिन छात्राएं पदवीधर की डिग्री ग्रहण कर रही है यह बडा ही अच्छा योग है. हमारी प्राथमिकता सभी को दर्जेदार शिक्षा प्राप्त हो इस प्रकार है. उप जिलाधिकारी वासिमा शेख ने छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए सिविल सर्विस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने हेतु सरल भाषा में अपना मनोगत व्यक्त किया. साथ ही प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त करने वाली छात्राओं को विशेष पुरस्कार सुलभा खोडके के हाथों प्रदान किए गए. इस समय छात्राओं के साथ-साथ उनके माता-पिता सहित कॉलेज के सभी प्राध्यापक, कर्मचारियों की भी उपस्थिति रही. कॉलेज के सभी प्राध्यापक डॉ. जुबेर कुरेशी, अकरम सर, जरीन मैडम, सिद्दिका मैडम, सेलुकर मैडम, आथर सर, नोमान सर, इरशाद सर, सहर मैडम, रुखसार मैडम ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास किए. मंच संचालन अकरम सर ने किया और आभार कॉलेज के प्राचार्य सलीम खान ने माना.

Related Articles

Back to top button