अमरावती

कलर्स सखी मंच का रंगारंग रहा सावन महोत्सव

हरियाली तीज, सातुड़ी तीज, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिन सहित विविध कार्यक्रमों का आयोजन

अमरावती/दि.9 – एकनाथपुरम, शंकर नगर व राजापेठ स्थित कलर्स सखी मंच की सदस्याओं व्दारा सावन महोत्सव का आयोजन शनिवार की शाम कलर्स सखी मंच की अध्यक्षा विमल काकानी के निवास स्थान पर किया गया. कोरोना संसर्ग को ध्यान में रखते हुए सभी नियमों का पालन कर सावन की हरियाली तीज, सातुड़ी तीज, रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिन आदि विविध कार्यक्रम इस समय लिये गए.
कार्यक्रम की शुरुआत मंडल की सदस्या कस्तूरी मोदानी व सोनल मोदानी व्दारा सुमधुर आवाज में भगवान गणेश जी की गणेश वंदना कर की गई. पश्चात सभी सखियों ने सावन और बरसात पर गीत गाए. प्रश्नोत्तर राउंड में सखियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. सावन और तीज पर आधारित सुंदर नृत्यु प्रस्तुत कर वर्षा राठी एवं मनीषा सारडा ने सभी का मन मोह लिया. वहीं डॉ. अनुराधा काकानी ने महिलाओं को स्वास्थ्य के गुर बताए. ब्रेस्ट कैंसर व गर्भाशय कैंसर के बारे में उन्होंने शास्त्र शुद्ध पध्दति से मार्गदर्शन करते हुए संतुलित आहार व योगा, व्यायाम, प्राणायाम का महत्व बताते हुए स्वयं के लिए एक घंटा समय निकालने पर जोर दिया. वहीं लड़कियों के टीकाकरण का महत्व समझाया. इस समय रिध्दिमा अडवाणी ने स्वतंत्रता दिन पर आधारित देशभक्ति पर नृत्य प्रस्तुत कर भारत मां को नमन किया. सभी के लिए हाउजी का भी आयोजन इस समय किया गया था.
इस अवसर पर मंडल की अध्यक्षा विमल काकानी, पूर्व अध्यक्षा सुरेखा लढ्ढा एवं शांता दरक, डॉ. अनुराधा काकानी प्रमुख रुप से उपस्थित थी. अध्यक्षा विमल काकानी ने सखियों को एकजुट होकर समाजसेवी उपक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया. अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया. महिलाओं के मनोरंजन हेतु आयोजित संगीत कुर्सी व गरबा नृत्य में सभी महिलाएं आनंद के साथ सम्मिलित हुई. पश्चात स्वादिष्ट भोजन से कार्यक्रम का समापन हुआ.
कार्यक्रम का संचालन नीता मुंधडा ने करते हुए सभी सखियों को अपनी अनोशी शैली में बांधे रखा. महोत्सव को सफल बनाने के लिए कलर्स सखी मंच की अध्यक्षा विमल काकाणी, सचिव सोनल चांडक, उपाध्यक्षा राधिका अटल, कोषाध्यक्षा सरिता राठी, प्रचार मंत्री मीना उपाध्याय, सलाहकार नीता मुंधडा, कार्यकारिणी सदस्य निकिता डागा,अंजू गट्टाणी,लक्ष्मी पोद्दार,पूजा गोयनका आदि ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button