अमरावतीमुख्य समाचार

आयुक्त आष्टीकर ने किया छत्री व वडाली तालाब सहित शिवटेकडी का दौरा

सभी पर्यटन स्थलों के विकास कामों की समीक्षा की

* प्रलंबित कामों को जल्द पूरा करने दिये आवश्यक निर्देश
अमरावती/दि.27– मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने आज शहर के छत्री तालाब व वडाली तालाब सहित शिवटेकडी परिसर का दौरा किया और शहर के इन तीनों रमणीय पर्यटन स्थलों के सौंदर्य को देखकर वे काफी अभिभूत भी हुए. साथ ही उन्होंने छत्री तालाब परिसर के सौंदर्यीकरण हेतु किये जा रहे विकास कामों की समीक्षा करते हुए अधूरे पडे कामों को जल्द से जल्द पूरा करने के संदर्भ में आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये और कल शुक्रवार 28 जनवरी को इन कामों के संदर्भ में अपने कक्ष में संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार की बैठक बुलाने की बात भी कही.
आयुक्त आष्टीकर आज सबसे पहले अपने अधिनस्थ अधिकारियों के साथ छत्री तालाब पहुंचे. जहां पर पार्षद ऋषि खत्री तथा युवा स्वाभिमान के सुनील राणा ने उनसे मुलाकात की और उन्हें छत्री तालाब परिसर में चल रहे सौंदर्यीकरण कामों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. इस समय छत्री तालाब परिसर के प्राकृतिक सौंदर्य और यहां पर चल रहे विकास कामों को देखते हुए आयुक्त डॉ. आष्टीकर ने इसे एक शानदार पर्यटन स्थल बताया. साथ ही कहा कि, इस स्थान पर पर्यटन के विकास की काफी बडी संभावना है. अत: यहां के सौंदर्यीकरण के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए. वे इस संदर्भ में व्यक्तिगत तौर पर ध्यान देंगे और कल ही इस विषय को लेकर एक बैठक बुलायेंगे.
छत्री तालाब का दौरा निपटाने के बाद आयुक्त आष्टीकर शहर के बीचोंबीच स्थित शिवटेकडी पहुंचे. जहां के सौंदर्यीकरण और हरियाली को देखकर वे बेहद गद्गद् हो गये. इस समय उन्होंने शिव टेकडी संवर्धन समिती के मुखिया तथा पार्षद दिनेश बूब से मुलाकात करते हुए उनके द्वारा इस परिसर के सौंदर्यीकरण व विकास हेतु किये जानेवाले कामों की प्रशंसा की. साथ ही आयुक्त आष्टीकर ने शिव टेकडी के हरित क्षेत्र को बढाये जाने की जरूरत प्रतिपादित करते हुए कहा कि, इसके लिए वे मनपा की ओर से हर संभव सहायता उपलब्ध करायेंगे. इसके पश्चात पार्षद दिनेश बूब को अपने साथ लेकर निगमायुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर वडाली तालाब परिसर पहुंचे. जहां पर उन्होंने वडाली बगीचे का मुआयना किया और इसे भी शहर में पर्यटन के लिहाज से एक बेहतरीन स्पॉट बताया. जिसके विकास के लिए उन्होंने वडाली बगीचे में कई उपक्रम शुरू करने का भी मानस व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button