अमरावती

आयुक्त आष्टीकर की सुरक्षा बढी

अब चार बंदूकधारी पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

अमरावती/दि.11 – दो दिन पूर्व मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर पर राजापेठ रेलवे अंडरपास में हुए हमले की घटना को शहर पुलिस द्वारा बेहद गंभीरता से लिया गया है और अब उनकी सुरक्षा व्यवस्था को बढा दिया गया है. जिसके चलते अब निगमायुक्त की सुरक्षा में पूरा समय चार बंदूकधारी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे, जो अपने वरिष्ठाधिकारियों से कनेक्ट रहते हुए उन्हें पल-पल की जानकारी देंगे.
बता दें कि, विगत बुधवार को राजापेठ रेलवे अंडरपास में जिस समय आयुक्त प्रवीण आष्टीकर पर स्याही फेंकने के साथ ही हमला करने की घटना हुई तब उनके साथ सुरक्षा रक्षक के तौर पर केवल एक ही पुलिस कर्मचारी तैनात था और इसी पुलिस कर्मचारी की तत्परता और सुझबूझ के चलते संभावित बडी घटना टल गई. वहीं अब पुलिस ने इस मामले को बेहद गंभीर माना है और आगे चलकर इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को टालने हेतु मनपा आयुक्त की सुरक्षा व्यवस्था को बढा दिया गया है. ऐसे में अब आम नागरिकों को मनपा आयुक्त से 6 फीट दूर खडे रहकर अपने ज्ञापन व निवेदन देने होंगे. इसके अलावा मनपा स्थित आयुक्त कक्ष में आनेवाले सभी नागरिकों की मुख्य प्रवेश द्वार पर ही पूरी जांच की जायेगी और इसके बाद ही उन्हेें मनपा आयुक्त के कक्ष में प्रवेश दिया जायेगा.
ज्ञात रहें कि, बुधवार को घटित घटना के बाद खुद मनपा आयुक्त ने अपनी जान को खतरा होने की शिकायत राजापेठ थाने में दर्ज करायी थी. ऐसे में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी की ओर से मिली शिकायत को पुलिस द्वारा बडी गंभीरता से लिया गया और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. साथ ही पता चला है कि, इस संदर्भ में स्थानीय प्रशासन को मुंबई से भी आयुक्त की सुरक्षा को बढाने के बारे में आवश्यक निर्देश दिये गये है.

पुलिस कर्मी आसिफ शेख की हो रही सराहना

ज्ञात रहे कि, विगत बुधवार को मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर जिस समय राजापेठ रेलवे अंडरपास का मुआयना करने हेतु पहुंचे, उस समय उनके साथ सुरक्षा रक्षक के तौर पर पुलिस कर्मी आसीफ शेख की तैनाती थी. रेलवे अंडरपास में मुआयना करने के दौरान जैसे ही कुछ महिलाओं ने आयुक्त आष्टीकर पर स्याही फेंकने का प्रयास किया, वैसे ही पुलिस कर्मी आसीफ शेख ने पूरी तत्परता के साथ हरकत में आते हुए मनपा आयुक्त को अपनी सुरक्षा की जद में लिया. इस समय एक हाथ से मनपा आयुक्त को अपने गले लगाते हुए आसीफ शेख ने दूसरे हाथ से स्याही फेंकनेवाली महिलाओं को वहां से दूर किया और बेहद सुरक्षित ढंग से मनपा आयुक्त को उनकी कार तक पहुंचाते हुए वहां से बाहर निकाला. इस दौरान जीतनी स्याही मनपा आयुक्त के कपडों पर पडी, लगभग उतनीही स्याही आसीफ शेख की खाकी वर्दी पर भी इस दौरान पडी. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को देखकर सभी लोग पुलिस कर्मी शेख आसीफ द्वारा दिखाई जा रही तत्परता की प्रशंसा कर रहे है.

Related Articles

Back to top button