अमरावतीमुख्य समाचार

बुलेट पर बैठकर शहर का दौरा करने निकले आयुक्त पवार

शहर के कई इलाकों में पहुंचकर लिया साफ-सफाई के काम का जायजा

* साफ-सफाई को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए आवश्यक निर्देश
* संबंधित क्षेत्रों के नागरिकों व व्यापारियों से भी साधा संवाद
अमरावती/दि.17 – शहर मेें साफ-सफाई का अभाव रहने के चलते जगह-जगह गंदगी और कचरे के ढेर लगे रहने को लेकर राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के निशाने पर रहने वाले मनपा के आयुक्त व प्रशासक देविदास पवार ने आज सुबह बुलेट दुपहिया वाहन पर सवार होकर खुद ही दुपहिया चलाते हुए शहर के कई इलाकों का दौरा किया और वहां पर साफ-सफाई से संबंधित कामों का जायजा लेते हुए स्वच्छता विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत कर आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए.
जानकारी के मुताबिक मनपा आयुक्त देविदास पवार आज सुबह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल को खूद चलाते हुए जुनी बस्ती बडनेरा, नई बस्ती बडनेरा, सावता मैदान, बडनेरा रेल्वे स्टेशन परिसर, बडनेरा हाईवे व साई नगर रोड सहित रुख्मिणी नगर परिसर का मुआयना करने पहुंचे. इन सभी क्षेत्रों में स्वच्छता संबंधी कामों का जायजा लेने के साथ ही आयुक्त पवार ने स्वास्थ्य निरीक्षकों व सफाई कर्मियों की हाजिरी को भी जांचा तथा स्वास्थ्य निरीक्षकों सहित सफाई कामगारों व घंटागाडी के कर्मचारी से बात करते हुए उन्हें सडक की साइड पट्टी व खुले भूखंडों की भी सफाई करने का निर्देश दिया. इसके अलावा आयुक्त पवार ने मार्केट परिसर में प्रत्येक दुकानदार के पास गिले व सूखे कचरे के लिए अलग-अलग रंग के डब्बे रहना अनिवार्य रहने की बात व्यापारिक क्षेत्र में कंपोस्ट पीट्स सही तरीके से कार्यान्वित रहने की ओर ध्यान देने तथा प्रतिबंधित प्लास्टिक पन्नियों का बिल्कुल भी प्रयोग नहीं करने को लेकर भी निर्देश दिए. इसके अलावा कार्यालयीन गणवेश धारण नहीं करने वाले स्वास्थ्य निरीक्षकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश जारी करते हुए आयुक्त पवार ने सडकों के किनारे लंबे समय से बंद अवस्था में पडे चारपहिया वाहनों को हटाने हेतु शहर यातायात पुलिस विभाग को पहल करने हेतु कहा. साथ ही उन्होंने शहर में सडकों व चौराहों के आसपास रहने वाले अतिक्रमण धारकों को तत्काल अपने-अपने अतिक्रमण हटा लेने हेतु कहते हुए चेतावनी दी कि, ऐसा नहीं होने पर मनपा के अतिक्रमण विभाग द्बारा कार्रवाई की जाएगी.
आयुक्त पवार द्बारा बुलेट पर सवार होकर किए गए इस शहर दौरे के समय मनपा के सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर व धनंजय शिंदे सहित वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक, सफाई ठेकेदार, सफाई कर्मचारी व मनपा कर्मचारी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button