अमरावतीमहाराष्ट्र

ग्रामवासियों के सामने थप्पड मारने पर की खुदकुशी

गोंडवाडी के दो प्रमुखों की जेल रवानगी

अमरावती/दि.11 – मेलघाट के धारणी थाना क्षेत्र में आनेवाले गोंडवाडी गांव में सुरक्षा समिति के अध्यक्ष पद के चयन के लिए पंचायत बुलाई गई थी. इस पंचायत में गांव का ही एक 45 वर्षीय व्यक्ति गया और उसने खुद को अध्यक्ष बनाने की मांग की. तब उसके साथ गांव के प्रमुखों ने मारपीट की. इस कारण इस व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. यह घटना 17 अगस्त को सुबह प्रकाश में आई थी. इस प्रकरण में 9 सितंबर को मारपीट करनेवाले दोनों प्रमुखों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. पश्चात उन्हें अदालत में पेश कर जेल रवाना कर दिया गया.
जानकारी के मुताबिक खुदकुशी करनेवाले व्यक्ति का नाम शिवचरण लालू जावरकर (45) है. इस प्रकरण में पुलिस ने अनिल रामसिंग मावसकर और श्रीराम कालुराम शिलात्रे को गिरफ्तार किया गया था. इस प्रकरण में शिवचरण के भाई शिवलाल जावरकर ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है. 16 अगस्त की शाम गोंडवाडी में पंचायत भरी थी. इस पंचायत में गांव के सुरक्षा समिति के अध्यक्षपद के लिए निर्णय होनेवाला था. वहां शिवचरण जावरकर पहुंचा और उसने खुद को ही अध्यक्ष बनाने कहा. इस बात पर से शिवचरण हंगामा मचाएंगा, ऐसा गांव के प्रमुख रहे मावसकर व शिलात्रे को लगा. इस बात को लेकर दोनों ने शिवचरण के साथ मारपीट की. उस समय शिवचरण की बेटी भी वहां मौजूद थी. सारे ग्रामवासियों के सामने थप्पड मारने से और बेटी के सामने अपमान होने के कारण शिवचरण काफी विचलित हो गया था. पश्चात उसने खेत में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना 17 अगस्त को उजागर हुई. इस प्रकरण में जांच के बाद गांव के दोनों प्रमुखों को सोमवार की रात ही गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को उन्हें न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल रवाना कर दिया गया है. मामले की जांच धारणी के थानेदार अशोकसिंह जाधव कर रहे है.

* आकस्मिक घटना की जांच के बाद मामला दर्ज
शिवचरण जावरकर ने 16 अगस्त की रात खेत में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. यह बात 17 अगस्त को सुबह प्रकाश में आने के बाद धारणी पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा किया. 17 अगस्त को ही पुलिस ने इस प्रकरण में आकस्मिक घटना दर्ज की थी. इस प्रकरण की पुलिस ने गहन जांच की तब संपूर्ण घटनाक्रम उजागर हुआ. पश्चात पुलिस ने सोमवार को दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

Related Articles

Back to top button