अमरावती

सामान्य प्रशासन डेप्युटी सीईओ को सौंपी जवाबदारी

अमरावती/ दि.28 – जिलापरिषद स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत नियमानुसार तबादलों का प्रावधान नहीं रहते हुए, स्वास्थ्य विभाग व्दारा समुदाय स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के नियमबाह्य तबादले किए गए. जिसकी शिकायत स्वास्थ्य संचालक को की गई थी. जिसमें जिप सीईओ अविश्यांत पंडा ने जांच के आदेश दिए है और जांच की जवाबदारी डेप्युटी सीईओ तुकाराम टेकाडे को सौंपी.
तुकाराम टेकाडे ने मंगलवार को जांच शुरु की. आरोग्य वर्धिनी कार्यक्रम अंतर्गत कार्यरत समुदाय आरोग्य अधिकारी की ओर से तबादलों के संदर्भ में जिलास्तर पर प्रस्ताव भेजे जाते है. किंतु राष्ट्रीय आरोग्य मिशन अभियान अंतर्गत कार्यरत ठेकेदारी तौर पर कार्यरत कर्मचारियों के तबादलों का कानून लागू नहीं होने पर भी स्वास्थ्य विभाग व्दारा समुदाय विकास अधिकारियों के तबादले किए गए थे. इस संदर्भ में सूचना देने के पश्चात भी ठेकेदारी तौर पर कार्यरत अधिकारियों के तबादले किए गए. सभी तबादले नियमों के अनुसार नहीं किए जाने की वजह से तत्काल इसे रद्द करने की सूचना स्वास्थ्य मिशन संचालक डॉ. विजय कंदेवाड ने पत्र व्दारा दी. जिसमें जिप सीईओ अविश्यांत पंडा ने इस मामले में जांच के आदेश दिए. उपमुख्यकार्यकारी अधिकारी को इस संदर्भ में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया.

* जल्द ही जांच की रिपोर्ट की जाएगी पेश
सीएचओ के नियमबाह्य तबादलों को लेकर जांच के निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी व्दारा दिए गए थे. जिसके अनुसार मंगलवार से मामले की जांच श्ाुरु की गई है. जल्द ही जांच की रिपोर्ट वरिष्ठों को पेश की जाएगी.
– तुकाराम टेकाडे,
उपमुख्यकार्यपालन अधिकारी सामान्य प्रशासन

Related Articles

Back to top button