अमरावतीविदर्भ

गणेश मूर्ति बानाने वाले मूर्तिकारों को नुकसान भरपाई दी जाए

लॉकडाउन के चलते घर पर ही रह गई मूर्तियां,करोडो का नुकसान

  • भाजपा प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी ने की मुख्यमंत्री से मांग

अमरावती इस साल गणेश उत्सव के लिए कुंभार समाज के मूर्तिकारों द्वारा श्री गणेश की मूर्तियां बनायी गई थी. किंतु लॉकडाउन के चलते व सतत बारिश के चलते मूर्तियां घरों में ही रह गई. जिससे कुंभार समाज के मूर्तिकारों को लगभग २ से ५ करोड रुपए का नुकसान हुआ इन सभी मूर्तिकारों को नुकसान भरपाई देने की मांग कुंभार समाज मिट्टी कला सुधार समिती की ओर से भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी द्वारा की गई. उन्होेंने इस आशय का निवेदन जिलाधिकारी के मार्फत राज्य की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भिजवाया.

निवेदन में कहा गया है कि जिले में २ से ३ हजार से ज्यादा परिवार मिट्टी की विविध प्रकार की वस्तुएं त्योहारों पर बनाते है. जिसमें दीपावली में दीए, ग्रीष्मकाल में पानी के मटके व दीपावली के पश्चात गणेश मूर्तियां बनाने की शुरुआत की जाती है. युद्ध स्तर पर रात-दिन जागकर यह सभी मूर्तिकार मूर्तियों के निर्माण में जुट जाते है. उपलब्धता अनुसार गणेश मूर्ति, दुर्गादेवी की मूर्ति, महालक्ष्मी की मूर्ति,पानी के रंजन, मटके आदि तैयार करते है. किंतु इस साल कोरोना की संक्रमण को लेकर लॉकडाउन कर दिया गया था. एैन मौके पर बारिश शुरु हो गई जिससे मूर्तिकारों की मूर्तियां घर पर ही रह गई. इन मूर्तिकारों को नुकसान भरपाई दी जाए ऐसी मांग भाजपा प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी द्वारा की गई.

इस समय जिलाध्यक्ष प्रभाकर रोतले, उपाध्यक्ष चरण उजाडे, कैलाश रोतले, संदीप कालकर, दिलीप नांदूरकर, अनिल महानकर, मारोती गुजरे, शुभम मुंघडे, प्रमोद रोतले, नितिन घाटोले, जीवन गुजरे जीतू गुजरे, सचिव चिल्लोकर, अनिल रोतले, अनिल मदनकर, गजानन पारनकर,सचिन रावबलई, गणेश जोमटे, मोहन जोमटे, संजय कंचनपुरे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button