अमरावती

उस्मानिया मस्जिद के भोंगे के खिलाफ शिकायत

मनसे कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने में लगाया ठिय्या

* जांच के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ
* विभिन्न परिसर में भोंगे की आवाज जांचेंगे
अमरावती/ दि. 5- पिछले कुछ दिनों से मस्जिद पर लगाए गए भोंगे के खिलाफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने आंदोलन छेडा है. इसी श्रृंखला में अमरावती शहर मनसे, पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने उस्मानिया मस्जिद पर भोंगे पर की जा रही अजान के खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत दी. परंतु पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से नहीं ली, इसपर मनसे के कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने में ही ठिय्या आंदोलन शुरु किया. इसके बाद जांच का आश्वासन दिये जाने पर मामला शांत हुआ.
अमरावती शहर मध्यवर्ती बस स्टैंड परिसर स्थित उस्मानिया मस्जिद में लगे भोंगे पर बुधवार की दोपहर 1.30 बजे अजान दी गई. यह आवाज का डेसीबल मोबाइल पर जांचने पर आवाज काफी कर्कश होने की बात समझ में आयी. परिसर के नागरिकों को परेशानी होती है, किसी भी तरह की अनुमति के बगैर और सर्वोच्च न्यायालय के नियमों का उल्लंघन कर भोंगे का उपयोग किया जा रहा है, ऐसी शिकायत मनसे के जिलाध्यक्ष पप्पू पाटील, महानगर प्रमुख संतोष बद्रे, धीरज तायडे, प्रवीण डांगे, वृंदा मुक्तेवार, सचिन बावनेर, राजेश ढोके, राजेश पाठक, रुद्र तिवारी, संगीता मडावी, निर्मला बोंडे, मनविसे शहर अध्यक्ष हर्षल ठाकरे ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी. इस समय आंदोलन के दौरान डीसीपी सालवी, एसीपी व पीआई निलीमा आरज ने जांच का आश्वासन दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ.

शिकायत जांच के लिए रखी
मनसे के महानगर प्रमुख संतोष बद्रे ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के साथे शिकायत दी है. उस शिकायत को फिलहाल जांच में रखी है.
– भारत गायकवाड,
सहायक पुलिस आयुक्त

गुरुवार से सभी भोंगे के आवाज जांचेंगे
उस्मानिया मस्जिद में बजाए जा रहे भोंगे की आवाज कर्कश होने के कारण सिटी कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत दी. गुरुवार से शहर के सभी भोंगों की आवाज जांचने के बाद संबंधित पुलिस थाने में शिकायत दी जाएगी.
– संतोष बद्रे,
महानगर प्रमुख मनसे

Related Articles

Back to top button