अमरावतीमुख्य समाचार

ठाकरे गुट के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत

निर्दलिय प्रत्याशी पर नामांकन पीछे लेने दबाव डालने का आरोप

मुंबई/दि.28- विगत कुछ दिनों से राज्य की राजनीति का केंद्र बिंदू रहनेवाले अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट के उपचुनाव में अब एक नया ट्विस्ट आने की संभावना है. क्योंकि इस उपचुनाव में नामांकन दाखिल कर चुके मिलींद कांबले नामक एक निर्दलीय प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि, उस पर नामांकन पीछे लेने हेतु ठाकरे गुट द्वारा दबाव डाला जा रहा है. यह आरोप लगाने के साथ ही कांबले ने केंद्रीय निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट के उपचुनाव को रद्द करने की मांग की है. ऐसे में अब सबकी निगाहें इस ओर लगी हुई है कि, क्या मिलींद कांबले की मांग को देखते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा इस उपचुनाव को रद्द किया जाता है. यदि ऐसा होता है, तो यह ठाकरे गुट के लिए काफी बडा झटका रहेगा.
बता दें कि, अंधेरी उपचुनाव में अपनी प्रत्याशी ऋतुजा लटके का नामांकन आवेदन दाखिल करने से लेकर विविध स्तरों पर ठाकरे गुट को अच्छा-खासा पसीना बहाना पडा. ऋतुजा लटके का इस्तीफा मुंबई मनपा द्वारा मंजुर नहीं किये जाने के चलते ठाकरे गुटवाली शिवसेना को अदालत में जाना पडा और अदालती लडाई जीतने के बाद ऋतुजा लटके के लिए उपचुनाव लडने का रास्ता खुला. ऐसे में अब अगर यह उपचुनाव रद्द होता है, तो ठाकरे गुट की पूरी मेहनत पानी में चली जायेगी. इसके चलते अब सभी की निगाहें केंद्रिय निर्वाचन आयोग के फैसले की ओर लगी हुई है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस मामले को लेकर कांबले ने सीएम एकनाथ शिंदे से वर्षा बंगले पर जाकर मुलाकात भी की थी. ऐसे में क्या अब शिंदे गुट और भाजपा भी इस मामले को लेकर मैदान में उतरते है, यह देखना भी दिलचस्प रहेगा.

Related Articles

Back to top button