अमरावती

विधायक बलवंत वानखडे के खिलाफ आचारसंहिता उल्लंघन की शिकायत

अंगणवाडी सेविकाओं के साथ मनायी भाउबीज

  • रिपाइं ने तहसीलदार के समक्ष उठायी आपत्ति

अंजनगांव सूर्जी/दि.23 – जिले में ग्राम पंचायत चुनाव की आचारसंहिता लागू रहने के बावजूद दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे ने विगत 18 दिसंबर को यहां के एक प्रतिष्ठान में करीब 500 से 600 आशावर्करों व अंगणवाडी सेविकाओें के साथ भाउबीज का कार्यक्रम आयोजीत किया. जिसमें महिलाओं को साडी-चोली के साथ ही ‘बलवंत वानखडे’ नाम लिखी हुई बैग वितरित की गई. जिसकी वजह से आचारसंहिता का उल्लंघन हुआ है, ऐसी शिकायत रिपाई के तेजस अभ्यंकर द्वारा निर्वाचन निर्णय अधिकारी व तहसीलदार से की गई है.
इस शिकायत में कहा गया है कि, आशावर्कर व अंगणवाडी सेविका मानधन तत्व पर ग्रामीण क्षेत्रों में काम करती है और इस समय ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत चुनाव होने जा रहे है. जिसे लेकर समूचे जिले में आचारसंहिता लागू है. ऐसे में स्थानीय विधायक द्वारा आयोजीत किये गये कार्यक्रम की वजह से आचारसंहिता का खुलेआम उल्लंघन हुआ है और विधायक द्वारा चुनाव प्रचार काल के दौरान भेंट वस्तुएं प्रदान करते हुए मतदाताओं को प्रलोभन देने का काम किया गया है. इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क का प्रयास किये जाने पर तहसील निर्वाचन निर्णय अधिकारी व तहसीलदार वैशाख वाहूरवाघ का मोबाईल स्वीच ऑफ दर्शा रहा था और उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

प्रतिवर्ष आयोजीत करता हूं कार्यक्रम

विगत अनेक वर्षों से मैं दर्यापुर व अंजनगांव में भाउबीज का कार्यक्रम आयोजीत करता आया हूं. उस समय तो मैं विधायक भी नहीं था. प्रतिवर्ष के अनुसार इस बार भी यह कार्यक्रम आयोजीत किया गया. इस समय आचारसंहिता लागू है, यह मुझे भी पता है, लेकिन मैने किसी को भी प्रलोभन के तौर पर भाउबीज की भेंट नहीं दी है, बल्कि इस आयोजन के जरिये अंगणवाडी सेविकाओं व आशावर्करों का सम्मान किया है.
– बलवंत वानखडे
विधायक, दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र

Related Articles

Back to top button