अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

यौन शोषण की शिकायत से न्याय क्षेत्र में खलबली

हाईकोर्ट की महिला जज की कमेटी बनी

* पीडिता और संबंधितों के बयान दर्ज
* अमरावती में पहली बार उजागर हुआ स्कैंडल
अमरावती/दि.27– जिले का न्याय क्षेत्र यौन शोषण की शिकायत उजागर होने के बाद हिल उठा है. पूरे कोर्ट क्षेत्र में ही भूकंप आ गया है. इस प्रकार का स्कैंडल होने की चर्चा है. चर्चा के अनुसार सीधे हाईकोर्ट में शिकायत पहुंची थी. जिसके बाद जांच समिति ने गत सप्ताह अमरावती आकर पीडितों और संबंधितों के बयान दर्ज किए हैं. अब समिति की रिपोर्ट का इंतजार है. कहा जा रहा है कि उसके बाद ही संबंधित न्यायधिकारी पर एक्शन होगी या नहीं, इसका पता चलेगा. अभी तो न्याय क्षेत्र को इस घटना ने हिलाकर रख छोडा है.

सुनने में आया है कि दो जूनियर लडकियों ने एक माह पहले गुरू गंभीर शिकायत की थी. जिसका उच्च न्यायालय ने संज्ञान लिया. आनन-फानन में महिला जज की एक सदस्यीय जांच समिति नियुक्त की गई. इस समिति ने पिछले सप्ताह प्रशिक्षणार्थी शिकायकर्ताओं और संबंधित पक्षों के बयान दर्ज किए. चर्चा के अनुसार कुछ पुरावे भी इकट्ठा किए. इसके बाद कमेटी चली गई.

बताया जा रहा है कि कमेटी दर्ज बयानों का अवलोकन करेगी. उसके आधार पर आगे का निर्णय होगा. सुनने में आया है कि बार असो. के कुछ पदाधिकारियों के बयान भी दर्ज किए गये हैं. एक पदाधिकारी ने बयान दर्ज किए जाने की पुष्टि बातचीत में की.  न्याय मंदिर में यौन शोषण जैसा मामला उजागर होने से खलबली मची है. विधि क्षेत्र में तरह- तरह की चर्चा चल रही है. पीडिता की संख्या 2 बताई गई है. उन्हें जज बनाने का प्रलोभन दिखाए जाने की बात सुनने में आ रही है. अमरावती जिले में इस तरह के पहले स्कैंडल के कारण खलबली मची है.

Related Articles

Back to top button