अमरावतीविदर्भ

ग्राप कर्मचारियों को वेतन के लिए दे पूरा अनुदान

पंचायत समिति कार्यालय के सामने किया गया आंदोलन

नांदगांव खंडेश्वर- महाराष्ट्र राज्य ग्राम पंचायत कर्मचारी महासंघ (आयटक) के बैनरतले आज ग्राम पंचायत कर्मचारियों ने अपनी विविध मांगों को लेकर पंचायत समिति कार्यालय के समक्ष आंदोलन किया.उसके बाद पंचायत समिति गुट विकास अधिकारी के माध्यम से ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ को निवेदन भेजा गया.

निवेदन में बताया गया कि राज्य के ग्राम पंचायत कर्मचारियोंं को वेतन के लिए सरकार ने टॅक्स वसूली शर्त रखी है.यह शर्त रद्द कर शत प्रतिशत अनुदान दिया जाए. २८ अप्रैल को लिया गया निर्णय रद्द करे. अभय यावलकर समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों को मान्य कर ग्राम पंचायत कर्मचारियो को तत्काल वेतनश्रेणी लागू की जाए, कामगार विभाग की ओर से घोषित किए गये अधिसूचना व राजपत्र के अनुसार सुधारित वेतन बढोत्तरी ग्राप कर्मचारियों को तत्काल लागू की जाए. ग्राम कर्मचारियों को निवृत्ति वेतन यानी पेंशन अधिनियम लागू किया जाए.

ग्राम कर्मचारियों को वेतन के लिए दिए जानेवाले सरकारी अनुदान में कटौती की गई है. दो वर्षो से भविष्य निर्वाह निधि की रकम ब्याज सहित कर्मचारियों के बैंक खाते में तत्काल जमा की जाए. ऑनलाइन वेतन प्रणाली में अत्याधिक सुधारना कर ग्राम पंचायत कर्मचारियों का वेतन प्रति माह जमा किया जाए.ग्राम कर्मचारियों के लिए लगाए गये सभी नियमों का कडाई से अमल करने सहित अन्य मांगे की गई. इस समय संजय हाडके, तुकाराम भस्मे, ज्ञानेश्वर काकडे, गजानन वैद्य, गजानन चौधरी, रणजित बहादुरे, सरिता चौरे, गोपाल तायकर मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button