अमरावती

बारिश से पूर्व घरकुल के कार्य पूर्ण करें

पालकमंत्री Yashomati Thakur ने दिए निर्देश

अमरावती/दि.23 – प्रधानमंत्री आवास योजना सहित सभी ग्रामीण व नगरी आवास योजनाआेंं के कार्य बारिश के पूर्व पूर्ण किए जाए ऐसे निर्देश जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने दिए. जिलेे की पालकमंत्री श्रीमती ठाकूर सोमवार को शहरी व ग्रामीण आवास योजनाओं की जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में बोल रही थी. इस अवसर पर दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, धामणगांव रेलवे के विधायक प्रताप अडसड, जिलाधिकारी शैलेश नवाल, जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमोल येडगे, सहायक जिलाधिकारी मिताली सेठी आदि अधिकारी उपस्थित थे.
जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने बताया कि प्रत्येक जरुरतमंद व्यक्तियों को घर दिला देना यह सरकार की प्राथमिकता है. उसके लिए समय-समय पर समीक्षा कर कार्य पूर्ण करें इस कार्य के लिए निधि की कमी नहीं होने दी जाएगी. जरुरतमंद नागरिक को आवास योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए शुक्रवार व शनिवार को विशेष शिविरों का आयोजन किया जाए, शिविर के माध्यम से जहां जरुरी है वहां पर बक्षीश पत्र, रजिस्टर व पंजीयन की सुविधा भी उपलब्ध करवाए. शिविर का नियोजन तहसीलदार व गुटविकास अधिकारी करेंं व उस सदंर्भ में उचित जानकारी नागरिकों को उपलब्ध करवाए ऐसे निर्देश उपस्थित अधिकारियों को पालकमंत्री द्बारा दिए गए.
प्रधानमंत्री आवास योजना, रमाई आवास योजना, शबरी आवास योजना व अन्य योजनाओं की वर्तमान परिस्थिती की जानकारी भी पालकमंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान ली. झोपडपट्टी पुर्नविकास के साथ ही आर्थिक तौर पर दुर्बल घटकों के नागरिकों के लिए घरकुल के निर्माण के लिए जरुरी निधि प्राप्त करने के लिए वे प्रयासरत है और लगातार प्रयास करती रहुंगी ऐसा भी उन्होंने इस समय बताया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन लाभार्थियों का घरकुल का अनुदान प्रलंबित है वह तुरंत दिया जाए. अमरावती मनपा क्षेत्र में बडनेरा, बेनोडा, निंभोरा, नवसारी, तारखेडा, म्हसला, राहटगांव, आकोली व गंभीरपुर यहां भूखंड का चयन किया गया है. फ्ैलट का निर्माण कार्य भी शुरु है ऐसी जानकारी भी अधिकारियों ने पालकमंत्री को दी.

Related Articles

Back to top button