अमरावती

मेलघाट के प्रस्तावित कार्य तेज गति से पूर्ण करे

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने दिए निर्देश

धारणी/दि. 16- मेलघाट के प्रस्तावित कार्य जैसे जलापूर्ति योजना रास्ते आदि का कार्य तेज गति से पूरा किए जाने की आवश्यक निर्देश जिलाधिकारी पवनीत कौर ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को दिए. जिलाधिकारी पवनीत कौर बुधवार को मेलघाट दौरे पर थी.
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने मेलघाट के खडीमल में जलकिल्लत व विविध कामों का जायजा लेने के पश्चात चिखलदरा तहसील के कुछ गांव को भेंट दी. इस समय क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल तहसीलदार माया माने सहित विविध विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे. खडीमल में जिलाधिकारी ने जलकिल्लत को लेकर नागरिको से चर्चा की और यहां प्रस्तावित जलापूर्ति योजना को तेजगति से पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए.

* रास्ते का किया निरीक्षण
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने माखला सेमाडोह के बीच रास्ते का निरीक्षण कर जरूरी सुधार करने के निर्देश दिए. चिखलदरा तहसील के रास्ते के कामों के बारे में वन विभाग से प्रलंबित अनुमति प्रक्रिया तेजी से पूरा करना जरूरी बताया. मेलघाट दौरे के दरम्यान जिलाधिकारी ने चुनखडी गांव को भेंट देकर अंगणवाडी, सौभाग्य योजना के तहत सौर पैनल वाले घरों का भी निरीक्षण किया. बिजली नहीं रहनेवाले गांव में प्रभारी सौर उर्जा यंत्रणा निर्माण के आदेश दिए. बॉक्स
* अमृत सरोवर के कामों का भी किया निरीक्षण
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने अपने मेलघाट दौरे के दौरान चिखलदरा तहसील के काटकुंभ गांव में अमृत सरोवर के काम का भी निरीक्षण किया. अमृत सरोवर योजना अंतर्गत जिलेभर में 75 जलाशय साकार किए जायेंगे. जलसंवर्धन की दृष्टि से यह अत्यंत उपयुक्त योजना है. सभी कामों को गुणवत्ता के आधार पर किए जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को दिए.

* रोजगार निर्मिति पर जोर दे
जिलाधिकारी पवनीत कौर ने मेलघाट में रोजगार निर्मिति के लिए मनरेगा के माध्यम से जल संधारण, रास्ते निर्माण जैसे विविध काम निरंतर जारी रखने की बात कही. ताकि स्थानीय निवासियों को रोजगार मिल सके. इस तरह से उन्होंने रोजगार निर्मिति पर जोर देने के आदेश दिए और काटकुंभ के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को भेंट देकर उन्होंने उपचार सुविधाओं की जानकारी ली.

Related Articles

Back to top button