अमरावती

सभी दुकानदारों एवं कर्मचारियों की कोविड टेस्ट करना अनिवार्य

जिलाधीश नवाल व निगमायुक्त रोडे ने जारी किया आदेश

  • इतवारा बाजार सहित नागपुरी गेट टीकाकरण केंद्र का किया मुआयना

  • सभी व्यापारियों को समय की शर्त सहित नियमों का पालन करने की नसीहत दी

अमरावती/दि.25 – गत रोज जिलाधीश शैलेश नवाल व निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने थोक सब्जी व फल मंडी का मुआयना करने के साथ ही इतवारा बाजार परिसर के फूटकर सब्जी बाजार का भी मुआयना किया. साथ ही सभी दुकानदारों एवं व्यापारियों को अपनी कोविड टेस्ट करवाने का निर्देश देने के साथ ही कहा कि वे अपनी दुकानों में काम करनेवाले सभी कर्मचारियों व कामगारों की भी कोविड टेस्ट करवाये. इसके अलावा लॉकडाउन में दी गई छूट के दौरान समय और नियमों का कडाई के साथ पालन किया जाये. अन्यथा नियमों का उल्लंघन होने पर संबंधितों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी.
गत रोज पुराना कॉटन मार्केट परिसर स्थित थोक सब्जी व फल मंडी का मुआयना करते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल व निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने कहा कि, इस थोक बाजार में केवल फूटकर सब्जी व फल विक्रेताओं को ही आने की अनुमति दी जाये और आम नागरिकों को यहां किसी भी किमत में प्रवेश न दिया जाये, ताकि यहां अनावश्यक भीडभाड न हो. इसके साथ ही इस फल मंडी में काम करनेवाले सभी व्यापारियों, कर्मचारियों, कामगारों सहित यहां पर खरीददारी के लिए आनेवाले ग्राहकों द्वारा अनिवार्य तौर पर मास्क का प्रयोग किया जाये और हर कोई सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का भी कडाई के साथ पालन करें. इसके अलावा सभी व्यापारियों द्वारा अपने कर्मचारियों सहित अपनी आरटीपीसीआर टेस्ट करायी जाये.
वहीं इतवारा बाजार परिसर में भी सभी व्यापारियों एवं उनके कर्मचारियों से अपनी कोविड टेस्ट कराने का आवाहन करते हुए कहा कि, इतवारा बाजार परिसर के सभी फूटकर विक्रेताओं ने अपना साहित्य दूकान के भीतर ही रखना चाहिए और किसी भी दुकान के सामने साहित्य रखकर रास्ते की आवाजाही को प्रभावित नहीं किया जाना चाहिए. इसके अलावा संचारबंदी में दी गई छूट के समय दौरान ही दूकाने खुली रहनी चाहिए और छूट का समय खत्म होते ही सभी ने अपनी दुकाने बंद कर देनी चाहिए.
इस समय दोनों वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने आम जनता के नाम भी आवाहन जारी करते हुए कहा कि, वे जहां तक संभव हो, अपने घर के सामने आनेवाले फूटकर विक्रेताओं से ही साग-सब्जी व फल खरीदे तथा अपने रिहायशी क्षेत्र में स्थित किराणा दुकानों से अपनी जरूरत का सामान खरीदे, ताकि शहर के प्रमुख व्यापारिक क्षेत्रों में बिना वजह की भीडभाड न हो. इसके अलावा सभी साग-सब्जी व फूटकर किराणा विक्रेताओं से आवाहन किया गया कि, जहां तक संभव हो, वे अपने ग्राहकों को घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराये, ताकि उन्हें अपने घरों से बाहर निकलने की जरूरत न पडे.
इसके थोक सब्जी व फल मंडी सहित इतवारा बाजार परिसर का मुआयना करने के बाद जिलाधीश शैलेश नवाल व निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने नागपुरी गेट परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र को भेट दी और यहां पर कोविड त्रिसूत्री के नियमों का पालन करने सहित अनावश्यक भीडभाड को टालने हेतु सभी संबंधितों को आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये. इसके अलावा यहां उपस्थित नागरिकोें से आवाहन किया गया कि, कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन लगाने के बाद भी मास्क का प्रयोग अनिवार्य तौर पर किया जाये. इस समय तहसीलदार संतोष काकडे, मनपा के सहायक आयुक्त नरेंद्र वानखडे व योगेश पीठे, मनपा के स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ. विशाल काले, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. फिरोज खान व डॉ. पूर्णिमा उघाडे तथा बाजार व परवाना अधिक्षक उदय चव्हाण आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button