अमरावतीमहाराष्ट्र

विश्वस्त मोहन खंडेलवाल की संकल्पना

वडुरा हनुमान मंदिर संस्थान में सेवाधारी महिलाओं का सत्कार

* श्रावण माह के हर सोमवार को महाप्रसाद का आयोजन
परतवाडा/दि.21– पिछले अनेक वर्षो से जारी महाप्रसाद में अपनी सेवा देनेवाली सेवाधारी महिलाओं का वडुरा मंदिर संस्थान में सचिव मोहन खंडेलवाल की संकल्पना से साडी, पुष्पगुच्छ प्रदान कर सत्कार किया गया. इस अवसर पर महाप्रसाद बनानेवाले लक्ष्मीनारायण श्रीवास्तव का भी सत्कार शाल श्रीफल प्रदान कर किया गया.
श्रावण माह के हर सोमवार को मंदिर परिसर में बडे प्रमाण में महाप्रसाद का आयोजन किया जाता है. अनेक वर्षो से संस्थान के सचिव मोहन खंडेलवाल द्बारा यह परंपरा कायम है. मोहन खंडेलवाल ने अपने प्रयासों से वडुरा मंदिर परिसर में अनेको विकास कार्य करवाए है. जिसमें भाविको के लिए पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, सभागृह आदि का समावेश है. इतना ही नहीं मंदिर के सामने बेलखेडा की ओर जानेवाले रपटे पर भव्य पुल का भी निर्माण शासकीय निधि द्बारा करवाया.
उल्लेखनीय है कि मंदिर के सामने स्थित नाले पर पुल नहीं था. भाविकों को रपटा पार कर मंदिर मेें आना पडता था. जिससे बारिश के दिनों में भाविकों को खासकर बच्चों और महिलाओं को दिक्कते आती थी. मोहन खंडेलवाल ने अपने प्रयासों से और जनप्रतिनिधियों की सहायता से रपटे को पुल में बदल दिया. मंदिर परिसर में पिछले अनेक वर्षो से उनकी अगुवाई मेें हनुमान जयंती, श्रीराम जन्मोत्सव, शिवरात्रि तथा श्रावण माह के हर सोमवार को महाप्रसाद का आयोजन किया जाता है.
इस साल श्रावण माह के पांचवे सोमवार को उनकी संकल्पना से महाप्रसाद में सेवा दे रही महिलाओं तथा हलवाई लक्ष्मी नारायण श्रीवास्तव का सत्कार किया गया. बता दें कि इसके पहले भी बरसों से सेवा दे रही रामरति उईके व शिवराज इंगले का भी सत्कार किया गया था. श्रावण माह के पांचवे सोमवार पर आयोजित महाप्रसाद के दौरान साडी व पुष्पगुच्छ प्रदान कर माधुरी कुमरे, भागीरथी अहीर, सुमित्रा बिजवार, राखी धुर्वे, शकुंतला उइके, रीता बारस्कर का मंदिर संस्थान की ओर से सत्कार किया गया. इस अवसर पर अध्यक्ष सत्यनारायण बंसल, सचिव मोहन खंडेलवाल, संजय मिश्रा, शिवराज इंगले, रामरति उईके सहित भाविक व संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button