अमरावती

एमएचटी-सीईटी के परीक्षा केंद्र खोजने में संभ्रम

तकनीकी दिक्कतों के चलते विद्यार्थियों को हुई परेशानी

अमरावती/दि.8- इस समय अमरावती शहर में पांच केंद्रोें पर एमएचटी-सीईटी की परीक्षा ऑनलाईन शुरू है. जिसमें से सर्वज्ञ इन्फोटेक नामक परीक्षा केंद्र की खोज करने में अभिभावकों को अच्छी-खासी दिक्कतों का सामना करना पडा. इस संदर्भ में कई अभिभावकों का कहना रहा कि, हॉल टिकट पर परीक्षा केंद्र का गलत पता दर्ज था. जिससे परीक्षा केंद्र खोजने में काफी परेशानियां हुई. साथ ही परीक्षा के दौरान ही कुछ विद्यार्थियों को तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पडा.
बता दें कि, समूचे राज्य में विगत 5 अगस्त से एमएचटी-सीईटी की ऑनलाईन परीक्षा शुरू है. जिसके लिए अमरावती शहर में रायसोनी पॉलीटेक्नीक कॉलेज, महालक्ष्मी इन्फोटेक, प्रोबीटी इन्फोटेक, सिपना कॉलेज ऑफ इंजिनिअरींग एन्ड टेक्नॉलॉजी तथा सर्वज्ञ इंफोटेक इन पांच स्थानों पर परीक्षा केंद्र दिये गये है. रविवार को सुबह 9 से 12 बजे वाले सत्र में सर्वज्ञ इन्फोटेक नामक परीक्षा केंद्र को खोजने हेतु विद्यार्थियों को काफी मशक्कत करनी पडी. विद्यार्थियों के हॉल टिकट पर इस परीक्षा केंद्र का पता नवसारी-रेवसा मार्ग पर मनपा शाला के पास दर्शाया गया था. जबकि हकीकत में यह परीक्षा केंद्र मुख्य मार्ग से करीब दो से तीन किमी अंदर रहने की जानकारी कई अभिभावकों द्वारा दी गई है. वहीं इस परीक्षा केंद्र का लोकेशन गूगल मैप के जरिये ऑनलाईन खोजने का प्रयास करने पर यह परीक्षा केंद्र रूख्मिणी नगर में रहने की जानकारी दिखाई दे रही थी. जिसके चलते सभी विद्यार्थी व उनके अभिभावक अच्छे-खासे संभ्रम में पड गये. इसके बाद जैसे-तैसे परीक्षा केंद्र पर पहुंचे विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के बाद कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते कंप्यूटर बंद होने की समस्या का भी सामना करना पडा. ऐसी जानकारी कुछ अभिभावकों द्वारा दी गई.

* 1,876 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा
कल रविवार को कुल 1,876 विद्यार्थियों ने एमएचटी-सीईटी की परीक्षा दी. सुबह 9 से 12 बजे के सत्र दौरान 1,071 विद्यार्थियों का परीक्षा में उपस्थित रहना अपेक्षित था. जिसमें से 918 विद्यार्थी उपस्थित थे. वही दोपहर 2 से 5 बजेवाले सत्र में 1,075 विद्यार्थियों द्वारा यह परीक्षा दी जानी थी. जिसमें से 958 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी.

सर्वज्ञ इन्फोटेक नामक परीक्षा केंद्र मुख्य रास्ते से थोडा अंदर है. संभवत: इस वजह से कुछ अभिभावकों में इसे लेकर संभ्रम पैदा हुआ. लेकिन सभी विद्यार्थी तय समय के भीतर अपने इस सेंटर पर पहुंच गये थे और सभी सेंटरों पर परीक्षा बडी आसानी के साथ बिना दिक्कत पूरी हुई. लॉगइन होने के बाद विद्यार्थियों को अपना पर्चा हल करने के लिए पूरा समय मिला.
– संजय ठाकरे
परीक्षा समन्वयक

Related Articles

Back to top button