अमरावती

स्वास्थ्य विभाग की परिक्षाओं को लेकर फिर संभ्रम

टीईटी परीक्षा पुन: प्रलंबित होने की समस्या

अमरावती/दि.2 – स्वास्थ्य विभाग की परीक्षाओं के संदर्भ में बडी दुविधापूर्ण स्थिति निर्माण हो गई थी. स्वास्थ्य विभाग की क और ड श्रेणी की परीक्षा पहले दिन अचानक रात को रद्द कर दी गई थी. इस प्रकार अचानक परीक्षा रद्द किये जाने पर विद्यार्थियों ने अपनी संतप्त प्रतिक्रियाएं दी थी. जिसके बाद विद्यार्थियों के हित के लिए ही यह परीक्षा रद्द किये जाने का स्पष्टीकरण राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दिया था. अब इन परीक्षाओं की संशोधित तारीखे घोषित कर दी गई है. किंतु अभी भी इन सभी परीक्षाओं को लेकर संभ्रम निर्माण है और यह संभ्रम समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है.
स्वास्थ्य विभाग द्बारा अब गुट ड की परीक्षा 31 अक्तुबर को ली जाएंगी. उसी दिन टीईटी अर्थात शिक्षक पात्रता परीक्षा भी होने वाली है. नौकरी की तलाश में रहने वाले अनेक पदवीधरों ने स्वास्थ्य विभाग की गुट ड परीक्षा के लिए आवेदन किया है और उन्हीं उम्मीदवारों ने टीईटी की परीक्षा के लिए भी आवेदन किया है. अब उनके समक्ष बडी दिक्कतें निर्माण हो गई है कि, कौनसी परीक्षा दी जाए? स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने 31 अक्टूबर को दुसरी कोई परीक्षा है क्या इसकी जांच नहीं की होगी क्या? ऐसा प्रश्न अब विद्यार्थी पूछ रहे है.
उल्लेखनीय है कि, टीईटी की परीक्षा 10 अक्तुबर को होने वाली थी. उसी दिन यूपीएससी की परीक्षा होने के कारण वह आगे बढा दी गई थी और 31 अक्तुबर को टीईटी परीक्षा अब राज्य भर में ली जाएगी. उसी दिन अब पुन: यह स्वास्थ्य भरती की परीक्षा घोषित किये जाने के कारण पुन: एक बार राजनीतिक दुविधा समाप्त होने के चिन्ह दिखाई नहीं दे रहे है. परीक्षाओं को लेकर अब भी संभ्रम कायम ही है.

Related Articles

Back to top button