अमरावती

अंजनगांव बारी ग्रापं में उपसरपंच पद का संभ्रम

सवा महिने पूर्व दिया इस्तीफा मंजूर हुआ अथवा नहीं बाबत चर्चा

अंजनगांव बारी/दि.9– वृत्तपत्र को दी जानकारी के मुताबिक गत 2 अक्तूबर को सत्तारूढ दल के उपसरपंच जगदीश अंबडकार ने ढाई वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर अपने पद का इस्तीफा सरपंच शोभा खडसे को सवा महिने पूर्व सौंप दिया था. लेकिन अब तक यह इस्तीफा मंजूर हुआ अथवा नहीं, इस बाबत जनता में संभ्रम निर्माण है. यह इस्तीफा सरपंच द्वारा पंचायत समिति सचिव को सौंपकर प्रक्रिया पूर्ण करना महत्वपूर्ण था. इस बात को लेकर परिसर में तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है.

हाल ही में संपन्न हुए उपचुनाव में दोनों दलो को प्रत्येकी एक सीट पर जीत मिली है. कुल 17 सदस्य संख्या वाली अंजनगांव बारी ग्राम पंचायत में सदस्यो की संख्या पूर्ण हो गई है. सत्तारूढ गुट के पास 9 तथा विपक्ष के पास 8 सदस्य है. उपसरपंच पद की घोषणा कब होगी यह बात अभी तक समझ से परे है. इस कारण सत्तारूढ दल में उपसरपंच पद के लिे जोरदार खींचतान शुरू है, ऐसा कहा जा रहा है.

ग्रापं के रिक्त पद कब भरे जाएगे?
अंजनगांव बारी की 15 हजार से अधिक आबादी है और सर्वाधिक कर वसूली करने वाली ग्राम पंचायत के रुप में जानी जाती है. इस कारण कर से वसूल किया राजस्व ग्राम पंचायत को मिलता है. इस ग्राम पंचायत में दो महत्व के पद पिछले डेढ़ साल से रिक्त है. इस पर ठेका कर्मी काम करते रहने की सामने आई है. लिपिक और जलापूर्ति कर्मचारी के रिक्त पद कब भरे जाएंगे इस बाबत नागरिकों में चर्चा शुरू है.

Related Articles

Back to top button