अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस 30 तथा भाजपा का 4 को नामांकन

कांग्रेस की नेहरू मैदान से भव्य रैली, महाविकास आघाडी के नेता रहेंगे उपस्थित

* कल से शुरू होगा परचा भरने का काम
* सियासत तेज, वंचित के उम्मीदवार की घोषणा
अमरावती/ दि. 27 – लोकसभा चुनाव की अधिसूचना चुनाव अधिकारी तथा जिलाधिकारी सौरभ कटियार कल 28 मार्च को जारी करेंगे. जिसके साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. इस बीच राजनीतिक दलों की हलचलें तेज हो गई है. कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी बलवंत वानखडे शनिवार 30 मार्च को बडे नेताओं के साथ भव्य रैली के रूप में कलेक्टर ऑफीस जाकर परचा दाखिल करेंगे. भाजपा प्रत्याशी नामांकन धूमधाम से 4 अप्रैल को किए जाने की घोषणा जिलाध्यक्ष एवं सांसद डॉ. अनिल बोंंडे ने मंगलवार दोपहर कर दी थी.
* आयेंगे मविआ के बडे लीडर्स
बलवंत वानखडे का उम्मीदवारी आवेदन दाखिल करने के लिए कांग्रेस की शनिवार सुबह 11 बजे नेहरू मैदान से रैली निकाली जायेगी. जिसमें महाविकास आघाडी के राज्य के बडे नेता आनेवाले हैं. अभी केवल शिवसेना उबाठा की तेज तर्रार वक्ता सुषमा अंधारे का नाम कन्फर्म हुआ है. समय पर कई बडे लीडरान आने की पूर्ण संभावना रहने की जानकारी शहर जिलाध्यक्ष बबलू शेखावत ने अमरावती मंडल को दी. विधायक यशोमती ठाकुर की ओर से बताया गया कि तीनों दलों के कई बडे लीडर्स वानखडे की नामांकन रैली का नेतृत्व करेंगे.
* 29 को महफिल में बैठक
मविआ नेताओं की अमरावती जिला संयुक्त बैठक शुक्रवार 29 मार्च को शाम 6 बजे होटल महफिल में आयोजित किए जाने की जानकारी प्राप्त हुई है. इस बैठक में अगले दिन अर्थात शनिवार की नामांकन रैली की तैयारी की समीक्षा की जायेगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि शिवसेना उबाठा, राकांपा शरद पवार गुट के बडे नेता भी इसमें सम्मिलित रहेंगे.
* भाजपा का नाम तय नहीं, परचे की डेट फाइनल
मविआ के विपरीत स्थिति महायुति में है. कल से परचे दाखिल करना है. 26 अप्रैल को मतदान हैं. ऐसे में अमरावती भाजपा द्बारा बताया जा रहा है कि 4 अप्रैल को नामांकन रैली जोरदार ढंग से निकाली जायेगी. प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, उपमुख्यमंत्री देवेंन्द्र फडणवीस सहित सभी आला लीडर्स मौजूद रहेंगे. अमरावती लोकसभा से पहलीबार कमल का फूल का उम्मीदवार रहने से भाजपा में वैसे तो जोश है. नाम अभी तक घोषित नहीं होने और कोई संकेत भी नहीं होने से तथापि कार्यकर्ता पशोपेश में बताए जा रहे हैं. राणा को उम्मीदवारी दिए जाने का इस कदर विरोध हो रहा है कि भाजपा का शहर जिला प्रतिनिधि मंडल गत रात ठेठ कामठी जाकर प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले से मिलकर आया है. दूसरी ओर पार्टी पदाधिकारी अगले गुरूवार 4 अप्रैल की नामांकन रैली की जोरदार तैयारी की भी बात कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button