अमरावतीमहाराष्ट्र

कांग्रेस को भी सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर अपडेट रहना जरुरी

शहर कांग्रेस कमिटी के प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षको का सुझाव

अमरावती/दि.18– आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहर कांग्रेस कमिटी का कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर एवं सम्मेलन का आयोजन रविवार 17 मार्च को स्थानीय मालटेकडी के पास कांग्रेस भवन में किया गया था. जिसमें पार्टी की प्रशिक्षित टीम द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं को विपक्षी दलो की रणनीति से निपटने के लिए करीबन तीन घंटे का प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा मणिपुर से मुंबई तक निकाली गई भारत जोडो न्याय यात्रा को जनता से मिल रहे प्रतिसाद के बारे में भी जानकारी दी गई.

कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलु देशमुख की अध्यक्षता में एवं पूर्व पालकमंत्री सुनील देशमुख व पूर्व महापौर विलास इंगोले, प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर, प्रदेश सचिव आसीफ तवक्कल की प्रमुख उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में शहर कांग्रेस के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे. प्रशिक्षण शिविर में बताया गया कि, भाजपा ने पिछले 10 सालों से सोशल मीडिया पर अपना कब्जा जमाया है. इस कारण आए दिन वें लोगों को यह दिखाने का प्रयास करते है, जो उन्हें दिखाना है. इसे देखकर जनता भी भ्रमित हो रही है. अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्होंने प्रचार की गति और तेज कर दी है. विविध स्थानों पर विज्ञापन, पोस्टर, बैनर व अन्य माध्यमो से वें जनता तक उनके द्वारा किए गए कार्यो की झूठी रिपोर्ट पेश करने का प्रयास कर रहे है. जिससे जनता की दिशाभूल की जा रही है. इनमें से अनेक योजनाएं झूठी है. फिर भी बार-बार झूठ बोलकर खुद को सच साबित करने की जद्दोजहद सत्ताधारी कर रहे है. इन सभी बातो को जनता तक पहुंचाने के लिए अब कांग्रेस को भी सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर अपडेट होना होगा. उन दावों को किस तरह तोडा-मरोडा जा सकता है, इसकी जानकारी देने यह प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें पदाधिकारियों को तकनीकी जानकारी दी गई.

लोकायत स्वयंसेवी संस्था के नीरज जैन व उनकी टीम द्वारा सभी को जीतेगा इंडिया नामक वॉटस् एप ग्रुप तैयार करना, उस ग्रुप के मेसेज विविध ग्रुप में शेअर करना जैसी तकनीकी जानकारी देते हुए 8459649931 यह नंबर इंडिया नाम से सेव कर उसे सभी सोशल मीडिया ग्रुप में दर्ज करवाने का आवाहन किया. इसके माध्यम से अब कांग्रेस जनता में जागृति फैलाने का कार्य करेगी. साथ ही सत्ताधारी किस तरह जनता की दिशाभूल कर रहे है, इसका भी जवाब तैयार होनेवाली पोस्ट के माध्यम से दिया जाएगा. लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी द्वारा कांग्रेस पार्टी का उमीदवार अमरावती लोकसभा से उतारा जाएगा. उसके लिए तैयार रहने का आवाहन भी इस अवसर पर किया गया.

Related Articles

Back to top button