अमरावतीमहाराष्ट्र

कांग्रेस और भाजपा विजय को लेकर कान्फीडंट

बताया जीत का अंतर भी

* अमरावती लोकसभा चुनाव 2024
अमरावती/दि.29– लोकसभा में अपना प्रतिनिधि भेजने के लिए शुक्रवार को अमरावती के लोगों ने रिकार्ड तोड मतदान किया. पश्चात जैसा क्कि होता आया है, परस्पर विरोधी दल बडे-बडे दांवे कर रहे हैं. दिलचस्प बात है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही बडी जीत का क्लेम कर जीत का मार्जिन भी बडे कान्फीडंस से बताया है. भाजपा शहर जिला अध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटिल कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बल पर शानदार जीत का क्लेम कर रहे हैं. वही कांग्रेस और जिलाध्यक्ष बबलू शेखावत ने भी तीनों दलों के कार्यकर्ताओं द्बारा मिलकर की गई मेहनत रंग लाने का दावा किया है. उधर प्रहार के प्रत्याशी दिनेश बूब ने कहा कि जाति और धर्म से परे रहकर अमरावती के स्थानीय मुद्दों को लेकर चुनाव लडा. कार्यकर्ताओं को बगैर पैसे लिए मन से और प्राणपन से काम किया. रिपब्लिकन सेना के अध्यक्ष और उम्मीदवार आनंदराज आंबेडकर ने अमरावती के लोगों की जी भरकर प्रशंसा कर दावा किया कि दर्यापुर में लीड लेने के साथ वोटों के मामले में वे प्रहार से काफी आगे रहेंगे. इसी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल बरडे ने कांग्रेस पर अफवाहें फैलाने का आरोप कर कहा कि जिला महासचिव के विरूध्द एवं दर्यापुर में गजबे के विरूध्द शिकायत दी है. एफआईआर दर्ज करवाई है.

* कम से कम 78 हजार की लीड
भाजपा विधायक प्रवीण पोटे पाटिल ने कहा कि अमरावती लोकसभा में पहलीबार कमल चिन्ह पर प्रत्याशी दिया गया था. जिससे कार्यकर्ताओं ने उपर से लेकर नीचे तक जी जान से काम किया. जिले में वैसे भी भाजपा के कार्यकर्ता ही हैं. जो दमदार हैं. हर बूथ तक पहुंचे. अमरावती और बडनेरा में कमल का फूल आगे रहेगा. कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है. इसी आधार पर भाजपा ने संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र का वोटिंग पश्चात जो गणित निकाला है. उसके अनुसार कम से कम 78 हजार की भारी लीड के साथ भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा दोबारा लोकसभा पहुंच रही है. मेलघाट का अंतिम आंकडा हमारे पास आना बाकी है. वह जोड ले तो भाजपा की मार्जिन 1.28 लाख हो जायेगी. कार्यकर्ताओं ने भरपूर काम किया है. 4 जून की उत्सुकता सभी को है. अमरावती के लोगों ने कमल को धडाधड वोट दिए हैं. शिवसेना, राकांपा और युवा स्वाभिमान तथा छोटे बडे सभी दलों का साथ मिलने से इस बार कमल खिलने जा रहा है. इसमें कोई शक नहीं.

* 1 लाख की जीत होने की आशा
कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष बबलू शेखावत ने मतदान पश्चात पहली प्रतिक्रिया में दावा किया कि पार्टी के बलवंत वानखडे 1 लाख वोटों की लीड से लोकसभा में जा रहे हैं. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस, शिवसेना, राकांपा सभी दलों की एकीकृत मेहनत, सुंदर तालमेल को श्रेय देते हुए बताया कि पद यात्राओं से लेकर मीटिंग, सभाएं सभी में अच्छा नियोजन रहा. जिससे बढिया वातावरण बना. यशोमती ठाकुर , डॉ. सुनील देशमुख, विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे आदि के नेतृत्व में सभी ने काम किया. जिसकी बदौलत वानखडे विजयी होने जा रहे हैं. बबलू शेखावत ने कहा कि महाविकास आघाडी के कार्यकर्ताओं की मेहनत का सुफल होगा.

* अमरावती में सर्वाधिक लीड
पूर्व विधायक, कांग्रेस नेता डॉ. सुनील देशमुख ने कहा कि जो इन्पुट्स मिल रहे हैं, उससे साफ है कि बलवंत वानखडे दिल्ली के नजदीक पहुंच गये हैं. मेलघाट में भी पंजा आगे रहेगा. जिले में अमरावती विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक लीड वानखडे को मिलने जा रही है. देशमुख के अनुसार सभी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी लीड लेंगे. उन्होंने दावा किया कि विपक्ष ने भी मान लिया है कि वानखडे की विजय होने जा रही है. डॉ. देशमुख के अनुसार 1 लाख से भी अधिक वोटों की मार्जिन रहेगी. 4 जून का नतीजे का इंतजार सभी को है.

* दर्यापुर में हम नंबर वन
रिपब्लिकन सेना के अध्यक्ष और उम्मीदवार आनंदराज आंबेडकर ने कहा कि अमरावती के लोग बहुत अच्छे हैं. यहां रिपब्लिकन पार्टी का पहले भी काम रहा है. दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र में हमारी पार्टी सदैव दूसरे नंबर पर रही हैं. इस बार इस विधानसभा में सर्वाधिक वोट हम प्राप्त करने जा रहे हैं. अमरावती के लोगों ने बहुत साथ दिया. आनंदराज आंबेडकर ने दावा किया कि बहुत हुआ तो उनकी पार्टी तीसरे नंबर पर रहेगी. प्रहार से ज्यादा वोट वे प्राप्त करनेवाले हैं.

* कांग्रेस ने किया दुष्प्रचार, दो एफआईआर
रिपब्लिकन सेना के जिलाध्यक्ष अनिल बरडे ने कहा कि हमारे उम्मीदवार आनंदराज आंबेडकर, दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र में लीड लेने जा रहे है. उसी प्रकार उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनके प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस ने बारंबार झूठ फैलाया, दुष्प्रचार किया. इस बारे में दर्यापुर में गजबे और सायबर सेल में कांग्रेस जिला महासचिव के विरूध्द शिकायत देकर एफआईआर दाखिल की है. बरडे ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार मेहनत ली. जिसके कारण डेढ लाख से अधिक वोट गैस सिलेंडकर को मिलने जा रहे है, इसमें शक नहीं. उन्होंने दोहराया कि कांग्रेस ने हमारे उम्मीदवार को लेकर अपप्रचार किया. आखरी दिन 25 अप्रैल तक कांग्रेस का यह अप प्रचार शुरू था कि आनंदराज आंबेडकर चुनाव मैदान से हट गए हैं. लोगों ने फिर भी कांग्रेस के कहे पर भरोसा नहीं किया और हमारे उम्मीदवा को लाखों वोट दिए.

* हमने जाति, धर्म से परे लडा इलेक्शन
प्रहार प्रत्याशी और प्रचार मेें लगातार अग्रणी रहे उम्मीदवार दिनेश बूब कार्यकर्ताओं की निस्वार्थ मेहनत से अभी भी अभिभूत है. बल्कि कहते हैं कि लोगों को सभाओं में भीड जुटाने पैसे खर्च करने पड रहे थे. जबकि उनके लिए कार्यकर्ता जेब से पैसे लगाकर तन मन धन से गत एक माह से मेहनत कर रहे थे. दो जन्म में भी वे कार्यकताओं की इस मेहनत का उपकार लौटा नहीं सकते. बूब ने अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि चुनाव परिणाम कुछ भी रहे. इस चुनाव को प्रहार ने ही स्थानीय मुद्दों पर लडा. किसान, बेरोजगार युवा, खेतीहर मजदूर, दिव्यांग सभी छोटे व्यापारियों, आम जनता के मुद्दों पर चुनाव को लाने का प्रयत्न किया. बूब ने कहा कि हमने जाति धर्म की बात नहीं की. उसी प्रकार पूरे चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग सभी ने खुली आंखों से देखा. लोगों पर विश्वास है. कार्यकर्ताओं को ही श्रेय है कि हम होड में बने रहे. प्रहार, शिवसेना के कार्यकर्ताओं की मेहनत रही. जिसके कारण आगे बढते रहे. बूब ने परिणाम को लेकर कहा कि आशावादी चित्र रहेगा.

Related Articles

Back to top button