अमरावतीमुख्य समाचार

इमारत दुर्घटना मामले को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक

दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई किये जाने की मांग

* विभागीय आयुक्त व मनपा आयुक्त को सौंपा ज्ञापन
अमरावती/दि.31- गत रोज स्थानीय प्रभात टॉकीज के पास ही स्थित राजेंद्र लॉज की पुरानी इमारत ढह गई और इस इमारत के मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई. यह घटना अपने आप में बेहद दुर्भाग्यजनक व दु:खद है. जिसे सबक के तौर पर लिया जाना चाहिए और शहर में इस तरह की जितनी भी पुरानी जर्जर इमारतें है, उन्हें तत्काल प्रभाव से गिराया जाना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. इस आशय की मांग का ज्ञापन शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से विभागीय आयुक्त डॉ. दिलीप पांढरपट्टे तथा मनपा आयुक्त प्रवीण आष्टीकर को सौंपे गये ज्ञापन में की गई.
पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख, कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलु शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले व मिलींद चिमोटे की अगुआई में सौंपे गये इस ज्ञापन में यह भी कहा गया कि, जर्जर व खस्ताहाल हो चुकी इमारतों के संदर्भ में निर्णय लेने और कार्रवाई करने के पूरे अधिकार मनपा आयुक्त के पास होते है. लेकिन इसके बावजूद भी मनपा आयुक्त द्वारा अपने अधिकारों का प्रयोग नहीं किया गया और जानो-माल के लिए खतरनाक हो चुकी इस इमारत का उपयोग करने पर कोई पाबंदी नहीं लगायी गई. जिसकी वजह से पांच लोगों की मौत हो गई. ऐसे में इस मामले में दोषियों की जवाबदेही को तय करने के लिए उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. साथ ही दोषी पाये जानेवाले अधिकारियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जानी चाहिए. साथ ही इस हादसे का शिकार हुए पांच निरपराध लोगोें के परिजनों को आर्थिक सहायता व रोजगार भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए. इसके अलावा पूरी तरह से जर्जर हो चुकी इस इमारत को उपयोग में लाये जाने का स्ट्रक्चरल ऑडिट सर्टिफिकेट देनेवाली फर्म और फर्म के अभियंताओं सहित इस इमारत को गिराने के काम में अडंगा डालनेवाले हर एक व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाना चाहिए और उन सभी लोगों के नाम भी उजागर किये जाने चाहिए, जिन्होंने इस इमारत को गिराने के काम में अडंगा डाला था.
ज्ञापन सौंपते समय पूर्व पार्षद सलीम बेग, मुन्ना राठोड, अब्दुल रफीक उर्फ रफ्फु पत्रकार सहित सुरेश रतावा, जावेद साबीर, रशीद पठान, एहसास ठेकेदार, अकील पहलवान, जैनुद्दीन, शेख एजाज, मोहम्मद सागर, जाकीर शाह, रहमत शाह, वसीम टाईल्स, मेहमूद शाह, सलीम खान, सैय्यद बशीर, सैय्यद मेहमूद, शेख अंसार, छोटू आंबुलांस, रिजवान खान, सैय्यद साजीद, जमील अहमद, एस. के. महमूद, मो. साजीद, अब्दुल राजीक, अब्दुल हमीद, आदिम इकबाल, रिजवान शाह, बबलु भाई, इरफान अहमद साहित पांचों मृतकों के परिजन एवं परिसरवासी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button