अमरावती

कांग्रेसी देशमुख हुए युवा सेना में शामिल

अमरावती जिला कांग्रेस को लगा जोरदार झटका

अमरावती/दि.9 – अमरावती जिला ही नही. तो संपूर्ण राज्य में एक प्रभावी युवा नेतृत्व के रुप में पहचाने जाने वाले युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सागर देशमुख ने शुक्रवार को कांग्रेस को अलविदा कर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के निवास स्थान वर्षा बंगले पर भेंट कर शिवसेना में प्रवेश किया है. जिसके कारण कांग्रेस को अमरावती शहर में जोरदार झटका लगा है. शुक्रवार को वर्षा बंगले पर युवा सेना प्रमुख तथा कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे, वरुण देसाई की मौजूदगी में सागर देशमुख ने शिवसेना में प्रवेश किया. वे इसके पहले एनएसयूआई, युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पद पर कार्यरत रह चुके हैं. विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर हमेशा अग्रेसर रहते हैं. विद्यार्थियों के हित के लिए शहर सहित जिले में कई आंदोलन किये है. देवेंद्र फडणवीस सरकार के कार्यकाल के दरमियान सागर देशमुख ने पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की गाडी पर चढकर सरकार के खिलाफ पेट्रोल-डीजल के दामों में दिन ब दिन हो रही वृध्दि का कडा विरोध जताया था. इसी कारण उनकी पहचान संपूर्ण राज्यभर मेेंं हुई थी. कांग्रेस में उन्हें विभिन्न जिलों का निरीक्षक और क्रीडा विभाग का मुख्य समन्वयक का पदभार हाल ही में सौंपा गया था. ऐसा रहते समय उनका कांग्रेस को छोड शिवसेना में प्रवेश करने से पार्टी को बडा धक्का लगा हैै.
युवा सेना में प्रवेश करने के बाद जल्द ही उन्हें आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में युवा सेना की बडी जिम्मेदारी दी जाएगी. इस संबंध में देशमुख की आदित्य ठाकरे के साथ चर्चा हो चुकी है. अमरावती जिला ही नहीं बल्कि राज्य में भी युवा सेना में युवकों की कमी को ध्यान में रखते हुए युवा सेना ने अब युवाओं को पार्टी में शामिल करने पर काफी जोर देना आरंभ कर दिया है.

युवा सेना को अमरावती जिले में बढाने पर जोर

शिवसेना आरंभ से ही छोटे कार्यकर्ताओं को बडी जिम्मेदारी देते आयी है. शिवसेना प्रमुख स्व.बालासाहब ठाकरे की संकल्पना को तक लाने के प्रयास किये जा रहे है. ज्यादा से ज्यादा युवकों को युवा सेना में जोडा जाएगा. वरुण देसाई के साथ मिलकर पुरी निष्ठा से काम कर युवा सेना को अमरावती जिले में बढाने पर पुरजोर कोशिश करुंगा.
– सागर देशमुख, युवा सेना

Related Articles

Back to top button