अमरावती

कोरोना की रोकथाम के लिए कांग्रेेस ने की जनजागृति

बबलू शेखावत ने कि शासन-प्रशासन की गाईडलाईन का कडाई से पालन करने की अपील

  • राजकमल चौक पर नागरिकों से साधा संवाद

अमरावती/दि.26 – कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष व मनपा में विपक्ष के नेता बबलू शेखावत ने गुरूवार को सडक पर उतरकर नागरिकों को कोरोना से बचने घरों से नहीं निकलने का आवाहन किया. पूर्व महापौर विलास इंगोले के साथ उन्होेंने शहर के प्रमुख राजकमल चौक पर नागरिकोें से सीधे संवाद साधा. मोटर साईकिल पर नजर आए युवकों से उन्होंने मास्क की अनिवार्यता साथ ही शासन-प्रशासन की गाईडलाईन का कडाई से पालन करने की अपील की.
कोरोना की खतरनाक स्ट्रेन के कारण शहर पूरे देश में सूर्खियों में आ गया है. बुधवार को कोरोना से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि मरीजों की संख्या ने भी रफ्तार पकड ली है. इस तरह शहर में कोरोना की विस्फोटक स्थिति से निपटने के लिए मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के मार्गदर्शन में शहर स्तर पर लॉकडाउन लगाकर पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दूरंदेशी का परिचय दिया है. लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है. क्योंकि जितनी तेजी के साथ शहर में कोरोना बढ रहा है, उसे देखते हुए नागरिकों के हित में समय रहते कठोर निर्णय लेना अत्यावश्यक हो गया है.

दवा व किराणा लेते समय सोशल डिस्टंसिंग का पालन करें – इंगोले

पूर्व महापौर विलास इंगोले ने नागरिकोें से आवाहन किया कि कोरोना के बढते संक्रमण से बचाव की जिम्मेदारी खुद अपनी है. लॉकडाउन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें. घर से बाहर निकलना टाले और आस-पडोसियों को भी समझाए. किराणा अथवा दवाईया लेते समय भीड ना करें.

नागरिकों ने भी अपनी जिम्मेदारी का पालन करना जरूरी

शहर में एक सप्ताह के लॉकडाउन का नागरिकों को पालन करना चाहिए. शासन-प्रशासन अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है. पुलिस आयुक्त व निगमायुक्त अपनी टीम के साथ शहर का लगातार दौरा कर स्थिति पर काबु पाने युध्दस्तर पर जुटे है. ऐसी स्थिति में नागरिकों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. पिछले दो-चार दिनों से देख रहा हूं कि लोग कर्फ्यू में भी घरों से बाहर निकलने से नहीं डर रहे है. जिन परिवार में कोरोना से मौतें हुई हैं, कम से कम उनकी तरफ देखकर तो सावधानी बरती जा सकती है. यह लॉकडाउन ही नागरिकों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है. मेरी नागरिकोें से हाथ जोडकर विनंती है कि कोरोना को हल्के में ना ले.

Related Articles

Back to top button