अमरावतीमुख्य समाचार

चांदूर रेलवे ग्राम पंचायत में कांग्रेस का वर्चस्व

कांग्रेस ने जीती 16 सीटें, 12 सीटों पर भाजपा विजयी

  • 1 सीट हुई निर्विरोध

चांदूर रेलवे प्रतिनिधि/दि.18  – बीते महिनों भर से शुरु रहने वाले ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजे सोमवार को घोषित किये गये. इन चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी है. 28 में से 16 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. वहीं 12 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है. जबकि एक ग्राम पंचायत का नतीजा निर्विरोध घोषित हुआ है. इन नतीजो से पता चलता है कि, पूर्व विधायक विरेंद्र जगताप ने अपनी पकड फिरसे मजबूत कर ली है.
सोमवार की सुबह से स्थानीय तहसील कार्यालय में शांतीपूर्वक मतगणना को शुरुआत हुई. तहसील की 29 ग्राम पंचायतों का चुनाव हुआ था. जिनमें पक्षीय बलाबल को देखते हुए 16 सीटो पर कांग्रेस प्रणित पैनल ने जीत हासिल की. वहीं 12 सीटों पर भाजपा प्रणित पैनल ने जीत हासिल की है. तहसील के घुईखेड, आमला, पलसखेड, राजुरा इन चार बडी ग्राम पंचायतों पर भाजपा ने अपनी पकड को मजबूत रखा. आज हुए चुनाव में चुनावी निरिक्षक राम लंके, चुनाव निर्णय अधिकारी तहसीलदार राजेंद्र इंगले, नायब तहसीलदार बबन राठोड ने काम संभाला. वहीं इन दौरान थानेदार मगन मेहते के नेतृत्व में पुलिस का कडा बंदोबस्त भी देखने को मिला.

  • सावंगा विठोबा में कांग्रेस का वर्चस्व

बीते 20 वर्षों से कांग्रेस का गढ के रुप में सावंगा विठोबा ग्राम पंचायत को पहचाना जाता है. यहा के ग्राम पंचायत में पंचायत समिति सदस्य अमोल होले के नेतृत्व में 7 में से 7 सीटें जीतकर कांग्रेस ने अपना वर्चस्व बरकरार रखा है.

  • मतगणना में प्रिंट मिस्टेक

सावंगा मग्रामपुर में एक उम्मीदवार के मतगणना के दरम्यान प्रिंट मिस्टेक होेने से कुछ समय के लिए नतीजे विलंब से लगे. इसके बाद फिर से मतगणना शुरु होने के बाद नतीजे घोषित किये गये.

  • कांग्रेस प्रणित विजयी ग्राम पंचायत

कांग्रेस ने चिरोडी, बोरी, धनोडी, जलका, लालखेड जावरा, सावंगा विठोबा, सोनोरा बु., सुपलवाडा, बग्गी, टिटवा, बसलापुर, सावंगा बु., धानोरा महाली, धानोरो मो. में जीत हासिल की. वहीं भाजपा प्रणित पैनल ने सातेफल, आमला, मालखेड, निमगव्हाण, घुईखेड, शिरजगांव को, मांजरखेड गा, राजुरा, सावंगी म, पलसखेड, वाई, किरजवला में जीत हासिल की.

  • धामणगांव में प्रस्थापितों को झटका

  • नए उम्मीदवारों की लगी लॉटरी

धामणगांव रेलवे – धामणगांव रेलवे ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना आज तहसील कार्यालय में आरंभ हुई है. ग्राम चुनाव मेें इस बार काफी अलग नतीजे सामने आ रहे है. जिसके चलते तहसील में कहीं खुशी कहीं गम देखने को मिल रहा है. तहसील में अनेक प्रस्तापितों को ग्रामवासियों ने तगडा झटका दिया है. वहीं अनेक ग्राम पंचायतों मे नये उम्मीदवारों की लॉटरी लगी है. जुना धामणगांव, अंजनसिंगी, मंगरुल दस्तगीर, तलेगांव दशासर मे बडे पैमाने पर ग्रामवासियों ने प्रस्तापितों को जोरदार झटके दिये है. तहसील के धामणगांव में हुए रोचक मुकाबले में साई बाबा पैनल के उम्मीदवार विजय हुए है. वहीं भाजपा के 6 महाविकास आघाडी का 1, विकास पैनल का 1 उम्मीदवार विजयी हुआ है. इसके विपरित अंजनसिंगी गांव में मतदाताओं में पैनल को जीत दिलवायी है. खबर लिखे जाने तक मतगणना की प्रक्रिया चल रही थी. चुनावी सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना देर शाम तक चल सकती है.

Related Articles

Back to top button