अमरावती

मनपा में अब की बार कांग्रेस सरकार

पार्टी प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल का दावा

* 98 सदस्यीय सदन में 45 से अधिक कांग्रेस पार्षद रहने का जताया विश्वास
* भाजपा पर पांच वर्ष दौरान शहर का सत्यानाश करने का लगाया आरोप
अमरावती/दि.10- इस बार होने जा रहे अमरावती मनपा के चुनाव में कांग्रेस पार्टी मनपा की सभी 98 सीटों पर चुनाव लडेगी और 45 से 50 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए स्पष्ट बहुमत के साथ मनपा की सत्ता में आयेगी. इस बात में कोई संदेह नहीं है. इस आशय का विश्वास कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल द्वारा जताया गया है.
मनपा के आगामी चुनाव को लेकर दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष रूप से बातचीत करते हुए कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, अमरावती मनपा में वर्ष 2012 से 2017 तक कांग्रेस की सत्ता रही और इन पांच वर्षों के दौरान अमरावती शहर में चहुंओर बडे पैमाने पर विकास कार्य किये गये. किंतु वर्ष 2017 के चुनाव पश्चात मनपा में भाजपा की सत्ता आयी और 2017 से लेकर अब तक यानी विगत पांच वर्षों के दौरान भाजपा ने शहर के विकास की पूरी तरह से अनदेखी की. जिसके चलते शहरवासी, विशेष तौर पर पिछडे इलाकों में रहनेवाले लोगबाग मुलभूत सुविधाओं के लिए भी तरस गये और एक तरह से भाजपा ने अपने शासनकाल के दौरान शहर का पूरी तरह से सत्यानाश कर दिया है. ऐसे में शहरवासियों की नजर में भाजपा पूरी तरह से उतर गई है और अब सभी शहरवासी एक बार फिर कांग्रेस को मनपा की सत्ता सौंपने का मन बना चुके है. जिसके चलते ‘अब की बार-45 पार’ करते हुए अमरावती मनपा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.
कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल के मुताबिक अमरावती शहर में कांग्रेस संगठनात्मक रूप से बेहद मजबूत स्थिति में है और मनपा का आगामी चुनाव जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख तथा कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत के नेतृत्व में लडा जायेगा. खुद किसी प्रभाग से चुनाव लडने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में पार्टी के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, यदि उन्हेें पार्टी की ओर से ऐसा कोई आदेश मिलता है और पार्टी के वरिष्ठ नेता उन्हें चुनाव लडने की जिम्मेदारी सौंपते है, तो वे निश्चित रूप से चुनाव लडेंग और पार्टी द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को निभायेंगे.
शहर के पश्चिमी क्षेत्र में स्थित मुस्लिम बहुल इलाकों में भाजपा का कोई दखल नहीं है और कांग्रेस की टिकट को लेकर कई दावेदार मैदान में उतरने के इच्छूक है. ऐसे में टिकट के बंटवारे को लेकर अंतर्गत गुटबाजी व बगावत जैसी स्थिति भी पैदा हो सकती है. इससे संबंधित सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, कांग्रेस में अंतर्गत गुटबाजी को कोई स्थान नहीं है और बगावत का तो कोई सवालही नहीं उठता. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आदेश सभी को स्वीकार रहेगा और हमें यह भी पूरा विश्वास है कि, पार्टी द्वारा भी सच्चे व समर्पित कार्यकर्ताओं के साथ न्याय किया जायेगा. प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल के मुताबिक आज केवल कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है, जिसके पास विपरित हालात में भी पार्टी से जुडे रहनेवाले सच्चे व समर्पित कार्यकर्ता है.

* अब की बार नहीं रहेगा ओवैसी का असर
मुस्लिम बहुल इलाकों में वोटोें के विभाजन को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, वर्ष 2017 के मनपा चुनाव में मुस्लिम बहुल इलाकों के मतदाता काफी हद तक एमआईएम के झांसे में आ गये थे, लेकिन इसकी वजह से पांच वर्षों तक मुस्लिम बहुल इलाकों का विकास ठप्प रहा. ऐसे में अब लोगों को एमआईएम की असलियत समझ में आ गई है और इस बार ओवैसी और उनकी पार्टी का मनपा के चुनाव में कोई असर नहीं दिखाई देगा. बल्कि पिछली बार जिन-जिन सीटों पर एमआईएम के प्रत्याशी विजयी हुए थे, इस बार उन सभी सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे. इस बात में कोई संदेह नहीं है.

* भाजपा ने केवल भ्रष्टाचार ही किया
कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने इस बातचीत में साफ तौर पर आरोप लगाया है कि, सन 2017 से 2022 तक पांच वर्षों के दौरान अमरावती महानगरपालिका में केवल और केवल भ्रष्टाचार ही हुआ है तथा भाजपा व एमआईएम के पार्षदों ने आपसी मिलीभगत करते हुए केवल खुद का ही विकास किया, जिसके तहत सदन के 50 फीसद से अधिक पार्षदों ने साफ-सफाई तथा खिचडी वितरण जैसे ठेके हासिल करते हुए जमकर चांदी काटी. यद्यपि कागजों पर यह ठेके अन्य लोगों के नाम पर है, लेकिन हकीकत में इन ठेकोें का संचालन खुद पार्षदों द्वारा किया जाता रहा. यदि इनसे संबंधित मामलों की गहराई से जांच की जाती है, तो पूरी सच्चाई सामने आयेगी. आसिफ तवक्कल के मुताबिक इससे पहले प्रभाग में केवल 6 लाख रूपये में प्रतिमाह साफ-सफाई होती थी. लेकिन अब इस खर्च को बढाकर 9 लाख रूपये प्रतिमाह कर दिया गया है, लेकिन खर्च बढाने के बावजूद भी प्रभागों में साफ-सफाई ही नहीं हो रही. ऐसे में शहर में जगह-जगह पर नालियां गंदी पडी है और सडको के किनारे कूडे-कचरे के ढेर लगे हुए है. जिसका सीधा मतलब है कि, साफ-सफाई के नाम पर होनेवाले खर्च का पूरा पैसा भाजपा शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार की भेंट चढ चुका है.

* हमारे पास है विकास का विजन
कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल के मुताबिक कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है और हम समाज के सभी वर्गों का संतुलित विकास करने का माद्दा रखते है. यह बात अब अमरावती शहरवासियों को भी समझ में आ गई है. जिसके चलते आगामी चुनाव में अमरावती की जनता द्वारा कांग्रेस को ही स्पष्ट बहुमत के साथ मनपा की सत्ता सौंपी जायेगी. अपने चुनावी एजेंडे के बारे में बात करते हुए कांग्रेस के प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने कहा कि, शहर के पश्चिमी क्षेत्र में अल्पसंख्यक विद्यार्थियों के लिए छात्रावास शुरू करने का प्रयास किया जायेगा. इसके साथ ही तत्कालीन विधायक रावसाहब शेखावत के प्रयासों से असीर कालोनी में अस्पताल हेतु निर्मित इमारत में अत्याधुनिक संसाधनों व सुविधाओं से लैस अस्पताल शुरू करने का भी प्रयास किया जायेगा. इसके अलावा सुकली कंपोस्ट डिपो को शहर से बाहर ले जाने का भी पूरा प्रयास होगा. साथ ही साथ सभी प्रभागों में अच्छी सडकें, साफ-सूथरी नालियां, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा मनपा शालाओं में बेहतरीन शिक्षा जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस द्वारा मनपा का चुनाव लडा जायेगा.

Related Articles

Back to top button