अमरावतीमुख्य समाचार

कांग्रेस ने तत्काल मांगे 20 करोड

 अन्यथा आंदोलन

* बबलू शेखावत की चेतावनी
* शहर में अनेक जनसमस्याएं
अमरावती/दि.3- अंबानगरी के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर होने का आरोप कर शहर कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत ने सडकों, साफ-सफाई और अन्य कार्य शीघ्रता से और प्रभावी रुप से करवाने राज्य सरकार व्दारा मनपा को तत्काल 20 करोड रुपए उपलब्ध करवाने की मांग की. विषय मनपा और भाजपा से जुडा बताया. शेखावत ने समस्याओं के जल्द निराकरण न होने की स्थिति में आंदोलन की धमकी भी दो पेज के निवेदन में दी हैं. यह निवेदन आयुक्त मनपा को सौंपा गया.
* व्यवस्था अस्त-व्यस्त
शेखावत ने दो पेज के निवेदन में कहा कि, अमरावती शहर में सडक के हाल बुरे हैं. ऐसे ही साफ-सफाई का भी घोर अभाव हैं. लोग दुर्गंध और गंदगी के आलम में जी रहे हैं. जबकि व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो रखी हैं. मनपा के पास 2-3 बार निवेदन किया गया. मगर फंड के अभाव में मनपा भी कार्य नहीं करवा पा रही. ऐसे में राज्य सरकार को चाहिए कि मनपा को अनुदान उपलब्ध करवाएं.
* 5 वर्ष भाजपा का राज
मनपा चुनाव मुहाने पर हैं. ऐसे में शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने याद दिलाया कि, गत 8 माह पहले 5 वर्ष तक मनपा पर भाजपा का ही राजकाज था. उसी प्रकार प्रदेश में गत 6 माह से भाजपा नीत सरकार रहने के बावजूद अमरावती मनपा को जनसुविधाओं और विकास के लिए फंड नहीं मिल पा रहा. शेखावत ने सारा ठीकरा बीजेपी पर फोडा. उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी हैं. उनका कहना है कि मनपा की आर्थिक हालत खराब रहने से सडकों के गढ्ढे, स्ट्रिट लाइट, लावारीस पशु, कचरा गाडी और दवा छिडकाव आदि का अतापता नहीं हैं. अमरावती के बाशिंदे गंदगी के आलम में दिन निकाल रहे हैं.

* सोनिया गांधी ही कांग्रेस अध्यक्ष
कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हुए दो माह बीत रहे. पार्टीजनों ने बडे उत्साह से वोटिंग कर मल्लिकार्जुन खडगे को शान से अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना. किंतु अमरावती शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बबलू शेखावत के लिए अभी भी सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. कम से कम उनका लेटर पेड यही उल्लेख कर रहा हैं.

Related Articles

Back to top button