अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस ने सभी 48 सीटों पर मंगाए नाम

शहर और जिलाध्यक्ष को 11 को बुलाया मुंबई

* लोकसभा चुनाव 2024
अमरावती/ दि.6 – कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी तेज करते हुए प्रदेश की सभी 48 संसदीय सीटों पर प्रत्याशियों के पैनल की सूची ंमंगवाई है. प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने यह आदेश जारी किया जिसमें सभी जिलाध्यक्ष और शहर अध्यक्ष को उनके अधिकृत लेटर पैड पर संभावित और इच्छुकों के नाम भेजने कहा गया है. उसी प्रकार सभी अध्यक्षों को 10 जनवरी तक नाम फाइनल कर 11 जनवरी को मुंबई में बैठक हेतु आने कहा गया है.
* अचानक बदली रणनीति
नागपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार कांग्रेस ने अचानक रण कौशल में बदलाव करते हुए प्रदेश की सभी संसदीय सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर दी है. प्रदेशाध्यक्ष पटोले ने स्वयं इस बात की घोषणा की है. अब तक कांग्रेस मविआ के घटक दलों, शिवसेना उबाठा एवं राकांपा शरद पवार गट से संसदीय क्षेत्र के तालमेल हेतु बैठक, चर्चा कर रही थी. अचानक रणनीति में परिवर्तन कर प्रदेशाध्यक्ष ने सभी जिला अध्यक्षों को पत्र भेजे. लेटर हैड पर इच्छुक के नामों के पैनल भेजने कहा गया है.
* खरगे, राहुल गांधी से चर्चा
नाना पटोले ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के बडे नेता बालासाहब थोरात के साथ मिलकर दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से भेंट की. बेशक महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर इन नेताओं में चर्चा हुई. अब इसे दबाव की राजनीति कहे या कुछ और कांग्रेस ने सभी 48 स्थानों पर नाम मंगवाए हैं. चुनाव में पार्टी को अकेले जाना है या सहयोगी शिवसेना उबाठा और राकांपा शरद पवार गुट पर दबाव की रणनीति भी माना जा रहा है.
* वंचित आघाडी से बात
यह भी बता दें कि मविआ या कह लीजिए इंडिया आघाडी गठजोड में एड. प्रकाश उर्फ बालासाहब आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी को भी शामिल करने की कोशिश चल रही थी. उनसे उध्दव ठाकरे गुट शिवसेना बातचीत कर रही थी. एकाएक कांग्रेस ने पैंतरा बदल दिया. जिससे राज्य की राजनीति में हलचले बताई जा रही हैं.

* शेखावत ने की पुष्टि
शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत ने प्रदेश कांग्रेस से नाम मंगवाए जाने के पत्र की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि 10 जनवरी तक नाम तय करने हैं. लेटर हैड पर नाम भेजे जाने हैं. अगले दिन 11 जनवरी को मुंबई में जिलाध्यक्ष की बैठक भी आहूत की गई है. जिसमें वे जिलाध्यक्ष और अन्य आमंत्रित के साथ सहभागी होंगे. पार्टी जो भी निर्णय करेगी, निर्देश देगी उस पर अमल होने की बात शेखावत ने कही.

Related Articles

Back to top button