अमरावती

देश की अखंडता के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध : विधायक ठाकुर

कुर्‍हा में जनसंवाद यात्रा का समापन

फोटो डब्ल्यू-18
अमरावती/दि.14– भ्रष्ट मोदी सरकार देश को तोड़ने जा रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी की देश की अखंडता बनी रहने के लिए पूरा प्रयास कर रही है. जाति-धर्म का भेद मिटे, यानी सर्वधर्म समभाव कांग्रेस पार्टी की आत्मा है. और इसलिए हम भी सभी पूरी ताकत से इसके लिए लड़ रहे हैं. देश की अखंडता के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है, यह बात विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने कही. कल वह तिवसा में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की जनसंवाद यात्रा के समापन समारोह में बोल रही थी.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा के एक साल पूरे होने के मौके पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने राज्य में जनसंवाद यात्रा निकाली है. इस जनसंवाद यात्रा कल तिवसा विधानसभा क्षेत्र के कर्मयोगी संत गाडगे बाबा की निर्वाण भूमि रहने वाले वलगांव में पहुंची. इसके बाद यात्रा तिवसा विधानसभा क्षेत्र के 12 गांवों से होकर गुजरी और समापन कुर्‍हा में हुआ. इस समय विधायक एड. यशोमति ठाकुर ने भ्रष्ट मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि वे देश को तोड़ने, जाति और धर्म में मतभेद पैदा करने और जहर घोलकर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, लेकिन भारत अखंड रहे, जाति और धर्म के बीच कोई विभाजन नहीं होना चाहिए, सभी धर्मों की समानता कांग्रेस पार्टी की आत्मा है और हम इसके लिए बलिदान देने के लिए तैयार हैं. विधायक ठाकुर ने कहा कि, मैं किसान किसान की बेटी हूं. मैं उन सभी लोगों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे तीन बार विधायक बनाया. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी मिट्टी, हमारे लोग’ हमेशा हमारी ऊर्जा का स्रोत रहे हैं.
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार निरंजन टकले ने कहा कि, केंद्र की मोदी सरकार देश को बेचने चली है. महंगाई दिनोदिन बढ रही है. इसलिए इस वक्त सावधान रहना चाहिए और सही फैसला लेना चाहिए, यह आह्वान किया. इस अवसर पर मंच पर विधायक बलवंत वानखडे, पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप, जिला कांग्र्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष बबलु देशमुख, पूर्व महापौर विलास इंगोले, बबलू शेखावत, मुकद्दर खां पठान, प्रविण मनोहर, आकांक्षा ठाकूर, हरिभाऊ मोहोड, शाम देशमुख, एड. अमित गावंडे, सतिश पारधी, रमेश काले, शैलेश कालबांडे, ज्योती ठाकरे, अलका देशमुख, अमरावती बाजार समिति के सभापति हरिश मोरे, संजय नागोने आदि मान्यवर उपस्थित थे. संचालन डॉ. रघुनाथ वाडेकर ने किया. आभार शहजाद पटेल ने व्यक्त किया.
* कांग्रेस ने बढाया मदद हाथ : बांदुरकर
कर्ज के कारण मेरे पति ने आत्महत्या करने के बाद हम सड़क पर आ गए थे. उस वक्त कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गांधी ने मदद का हाथ बढ़ाया था. यह एक बड़ी राहत थी. इसलिए मैं उनकी आभारी हूं, ऐसा यवतमाल की कलावती बांदुरकर ने अपना मनोगत व्यक्त करते हुए कहा.

Related Articles

Back to top button