अमरावतीमुख्य समाचार

कांग्रेस ने मजीप्रा में किया मटकी फोड आंदोलन

जीवन प्राधिकरण के लचर कामकाज को लेकर जताया रोष

अमरावती/दि.7– विगत पांच-छह दिनों से रहाटगांव के निकट जीवन प्राधिकरण की पाईपलाईन फूट जाने के चलते अमरावती शहर में नलों के जरिये होनेवाली जलापूर्ति बंद पडी रही और लोेगों के पास पीने, नहाने-धोने और कपडे-बर्तन धोने के लिए पानी नहीं बचा. जिससे शहरवासियों को अच्छी-खासी समस्याओें और दिक्कतों का सामना करना पडा. जिसके चलते शहर कांग्रेस पदाधिकारियों का जत्था महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के मालटेकडी परिसर स्थित कार्यालय पर पहुंचा. जहां पर विगत पांच-छह दिनों से शहर में जलापूर्ति बंद रहने को लेकर अपना रोष प्रकट करते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों को अपनी मांगों के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही जीवन प्राधिकरण के लचर कामकाज का विरोध दर्शाते हुए कांग्रेस पदाधिकारियों ने मजीप्रा कार्यालय में मटकी फोड आंदोलन किया.
इस समय शहर कांग्रेस पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि, विगत अनेक वर्षों से जीवन प्राधिकरण द्वारा सिंभोरा डैम से अमरावती तक पानी पहुंचानेवाली पाईपलाईन के रखरखाव की ओर सही तरीके से ध्यान नहीं दिया गया. जिसके परिणाम स्वरूप पाईपलाईन खराब होकर उसका खामियाजा अमरावती शहरवासियों को आये दिन भुगतना पड रहा है. इस समय कांग्रेस पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि, जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों ने अमरावती शहर को भगवान भरोसे छोड दिया है और जब अमरावती शहरवासी पिछले पांच-छह दिन से बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे थे तथा जलापूर्ति कब शुरू होगी, यह जानने के लिए जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क करना चाह रहे थे, तब जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा अमरावती की जनता को कोई प्रतिसाद नहीं दिया गया. यह सीधे-सीधे असंवेदनशिलता का मामला है.
इस समय कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलु शेखावत व पूर्व महापौर विलास इंगोले के साथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष भैय्या पवार, समाजसेवी फिरोज खान, पूर्व महापौर वंदना कंगाले, शोभा शिंदे, श्याम देशमुख, जयश्री वानखडे, अभिनंदन पेंढारी, मुन्ना राठोड, अंजली उघडे, गोपाल धर्माले, निलेश गुहे, अब्दुल रफिक पत्रकार, विजय आठवले, अनिल देशमुख, फिरोज शाह, विजय आठवले, कलीम शाह, रमेश राजोटे, अज्जूभाई ठेकेदार, रफिकभाई ठेकेदार, वैभव देशमुख, नितीन काले, असलम सलाट, अतुल कालबेंडे, गुड्डू हमीद, प्रदीप वानखडे, विनोद सुरोसे, शारिक अहेमद, प्रभाकर वालसे, मुकेश चांगानी, विजय खंदारे, अरुण बनारसे सहित कई कांग्रेस पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे.

शहर में जलापूर्ति पर ध्यान दे मनपा
* शहर कांग्रेस ने आयुक्त आष्टीकर को सौंपा ज्ञापन
इसके साथ ही शहर कांग्रेस कमेटी ने भविष्य में दुबारा फिर कभी ऐसी स्थिति पैदा होने पर मनपा प्रशासन द्वारा शहरवासियों को पानी उपलब्ध कराये जाने के संदर्भ में आवश्यक इंतजाम किये जाने को लेकर निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर को सौंपा.
कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलु शेखावत तथा पूर्व महापौर विलास इंगोले की अगुआई में आयुक्त आष्टीकर को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया कि, जीवन प्राधिकरण द्वारा तो अमरावती शहर को एक तरह से भगवान भरोसे छोड दिया गया है. ऐसे में महानगरपालिका की शहरवासियों के प्रति कुछ जवाबदारी बनती है. इस समय मनपा के पास पानी के केवल दो टैंकर है. जिनके जरिये पूरे शहर को पानी की आपूर्ति करना संभव नहीं है. अत: टैंकरों की संख्या को बढाया जाना चाहिए. जिसे लेकर विगत लंबे समय से मांग की जा रही है, किंतु तत्कालीन सत्ता पक्ष एवं मनपा प्रशासन द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. किंतु विगत पांच-छह दिनों के दौरान हुई तकलीफों को देखते हुए मनपा प्रशासन को चाहिए कि, आगामी एक माह के भीतर शहर के प्रत्येक झोन में पानी का एक-एक टैंकर उपलब्ध कराया जाये. ताकि भविष्य में यदि कभी दोबारा ऐसी स्थिति पैदा होती है, तो मनपा द्वारा शहरवासियों को राहत दी जा सके.

Related Articles

Back to top button