अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

14 को कांग्रेस पर्यवेक्षक शहर में

महाराष्ट्र प्रभारी चेन्नीथला भी आएंगे

* अमरावती में अभी तक एक भी इच्छुक आगे नहीं आया
* विधानसभा चुनाव की तैयारी
अमरावती/दि.2 – विधानसभा चुनाव की अगले माह तारीखों की घोषणा होने की संभावना के कारण राजनीतिक गतिविधियां तेज हो रही है. इसी कडी में आगामी 14 अगस्त को कांग्रेस के बडे नेता अमरावती आ रहे हैं. यहां विधानसभा चुनाव की तैयारी के आकलन हेतु महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला, प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोेले, गटनेता बालासाहब थोरात, नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार और अन्य बडे नेता आने की जानकारी स्थानीय पार्टी सूत्रों ने दी. उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि, सम्मेलन, आयोजन कहां होंगे, यह अभी तय होना बाकी है. 1-2 दिनों में पार्टीजन मिलकर इस बारे में रुपरेखा बनाएंगे और चुनाव तैयारी संबंधित महत्वपूर्ण चर्चा होगी.
* बडनेरा से मेश्राम, संघई के नामांकन
इस बीच अमरावती शहर जिला अध्यक्ष नीतिराजसिंह उर्फ बबलू शेखावत ने बताया कि, बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवारी के लिए अब तक केवल पंकज मेश्राम और संदेश संघई के नामांकन प्राप्त हुए हैं. अन्य किसी का नामांकन नहीं उठाया गया, या जमा कराया गया.
* अमरावती से एक भी नहीं
नीतिराजसिंह ने बताया कि, अमरावती विधानसभा के लिए अब तक एक भी उम्मीदवार ने पार्टी की उम्मीदवारी हेतु आवेदन नहीं किया है. जबकि आगामी 10 अगस्त तक नामांकन करने की अंतिम तिथि है. बबलू शेखावत ने बताया कि, 5 अगस्त के बाद अमरावती सहित सभी विधानसभा सीटों से पार्टी के इच्छुक आगे आएंगे. उन्होंने दावा किया कि, जिले की सभी 8 सीटों पर 2-2, 4-4 उम्मीदवार पार्टी की उम्मीदवारी चाहते हैं. नामांकन के साथ 20 हजार रुपए पार्टी फंड में जमा कराना आवश्यक है.

* सभी सीटों की तैयारी
बबलू शेखावत ने कहा कि, प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने उन्हें सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की जोरदार तैयारी का मंत्रा दिया था. उसी हिसाब से तैयारी हो रही है. सभा, सम्मेलन, बैठकें और व्यक्तिगत मुलाकात पर जोर देकर क्षेत्र के मुद्दों पर भी ध्यान दिया जा रहा है. जब महाविकास आघाडी के बारे में पूछा गया, तो शहराध्यक्ष ने कहा कि, उन्हें तो पार्टी अध्यक्ष ने सभी सीटों पर तैयारी रखने के लिए निर्देश दिये हैं. फिर पार्टी का क्या निर्णय होता है, उस हिसाब से चुनाव लडा जाएगा.

Related Articles

Back to top button