अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एमएलसी में मुस्लिम उम्मीदवारी न देने से कांग्रेस पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

डॉ.वजाहत मिर्जा, आरीफ नसीम खान, अनिस अहेमद, मुजफ्फर हुसैन, डॉ. मो. नदीम आरीस बेग जैसे दिग्गज नेताओं के नाम कटने

*  से हुए खफा
कहा- विधानसभा में फिर दिखाएगें अपना दम, तगडा कैंडिटेड खडे करने शुरू हुई कवायद
अमरावती/दि.03- पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य से एक भी मुस्लिम प्रतिनिधि न देने से अल्पसंख्यक समाज के कांग्रेसी नेता सहित पदाधिकारी और आम मतदाता भी नाराज हुए थे. मगर महायुती को हराने के लिए अल्पसंख्यक वोटर्स ने अपने बल पर राज्य में कई स्थानों पर कांग्रेस के उम्मीदवार को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. किंतु राज्य के कांग्रेस के अल्पसंख्यक नेताओं को उन्हें एमएलसी भेजने की उम्मीद बंधी हुई थी, मगर इस बार विधानपरिषद में इस बार अल्पसंख्यक समाज का प्रतिनिधित्व 0 करने और कई बडे नेताओं का नाम काटने से राज्य सहित शहर के कई कांग्रेसी पदाधिकारी नाराज हो उठे है. जिसके चलते शहर में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अ. रफीक उर्फ रफ्फू पत्रकार व कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम खान पप्पू ने अपने पदों से इस्तीफा दिया है. वही शहर व जिले के अन्य पदाधिकारी भी अब अपना इस्तीफा देने की तैयारी में दिखाई दे रहे है.
बता दें कि इस बार जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान अल्पसंख्यक समाज का कांग्रेस को एक तरफा वोंट पडने के कारण महाविकास आघाडी के उम्मीदवार ने अच्छे-खासे वोटो से जीत दर्ज की है. जिसके चलते इस बार अमरावती विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से मुस्लिम कैंडिडेट देने की मांग भी जोर पकड रही है. सभी को आस थी कि इस बार कांग्रेस पहली बार अमरावती विधानसभा क्षेत्र से किसी तगडे मुस्लिम कैंडिडेट को अवसर देगी. मगर इस बीच विधानपरिषद चुनाव में राज्य के कई जिलों से डॉ. वजाहत मिर्जा, आरीफ नसीम खान, अनिस अहेमद, मुजफ्फर हुसैन, डॉ. मो. नदीम और आरीस बेग के नाम की चर्चा रहने के बावजूद भी उनके नाम काट दिए जाने से अमरावती जिले के अल्पसंख्यक पदाधिकारी काफी नाराज दिखाई दे रहे है. जिसके चलते कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अ. रफीक उर्फ रफ्फू पत्रकार व कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम खान पप्पू ने अपने पदों का इस्तीफा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रांताध्यक्ष डॉ. वजाहत मिर्जा को भेजा है.

क्या कहा इस्तीफे में…?
कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष अ. रफीक उर्फ रफ्फू पत्रकार व कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम खान पप्पू ने अपने पदों से इस्तीफा देते हुए प्रांताध्यक्ष से कहा है कि हम पिछले 30 वर्षो से कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता से लेकर महाराष्ट्र प्रदेश अल्पसंख्यक महासचिव पद पर व शहर जिला अध्यक्ष तक कांग्रेस पार्टी की सेवा करते रहे है. किंतु महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से लोकसभा के लिए मुस्लिम अल्पसंख्यक समाज के एक भी पदाधिकारी या कायर्यकर्ता को उम्मीदवारी नहीं दी गई है. इसके वाबजूद महाराष्ट्र प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी ने इस लोकसभा के चुनाव में तनमन धन से प्रचार का कार्य किया. लेकिन विधानपरिषद म ें मुस्लिम अल्पसंख्यक समाज का एक भी उम्मीदवार जैसे डॉ. वजाहत मिर्जा, आरीफ नसीम खान, अनिस अहेमद, मुजफ्फर हुसैन, डॉ. मो. नदीम और आरीस बेग आदि उम्मीदवारो के नाम चर्चा में होने के बावजूद इन सभी मुस्लिम उम्मीदवारो में से किसी एक को भी विधान परिषद में नहीं लिया गया. जिसकी वजह से मुस्लिम समाज में घोर निराशा का वातावरण फैल गया है तथा पार्टी की ओर से समाज की दिशाभूल की गई. अंत में इन्ही सब कारणों से हम दोनों अपने पद से इस्तीफा दे रहे है.

इस दौरान विधानपरिषद में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को न भेजने की वजह से प्रदेश कांग्रेस सचिव आसीफ तवक्कल ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी आला नेताओं से मांग करते हुए कहा कि इस बार विधानपरिषद में एक भी मुस्लिम अल्पसंख्यक उम्मीदवार न भेजने के कारण अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज को ठेस पहुंची है. अगर पार्टी जल्द कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक लेकर उन्हें विश्वास में नहीं लेती है, तो वे भी अपने पद से जल्द इस्तीफा दे देगें.

 

Related Articles

Back to top button