अमरावती

कर्नाटक में विजय से कांग्रेसी प्रसन्न

शहर, जिले के नेताओं की प्रतिक्रिया

अमरावती/दि.13- महाराष्ट्र से सटे दक्षिणी प्रांत कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार विजय से शहर जिला कांग्रेसी खुश हो गए हैं. पार्टी ने राजकमल चौक पर पटाखे फोड़कर ढोल ताशे बजाकर जश्न भी मनाया. कांग्रेस नेताओं ने खुशी का इजहार किया. पेश है कुछ प्रतिक्रियाएं-
रोजगार देने वाली पार्टी को वोट
शहर कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत ने पार्टी की विजय को विकास की राजनीति, रोजगार देने वाली और भ्रष्टाचार विरहीत कामकाज करने वाली सरकार की विजय बताया. शेखावत ने कहा कि भाजपा की हुकुमशाही के खिलाफ कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है. उसी प्रकार विरोधी पक्ष को सताना और प्रचंड आर्थिक निवेश पर चुनाव लड़ने का तंत्र अपनाना इन सभी फंडों को कर्नाटक की जनता ने ठुकरा दिया है.

राहुल-प्रियंका की मेहनत का सुफल
महिला कांग्रेस अध्यक्षा डा. अंजलि ठाकरे ने कर्नाटक विजय का पूर्ण ेश्रेय राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाडरा को दिया. उन्होंने कहा कि दिन-रात एक कर दोनों की प्रचंड मेहनत से दक्षिणी राज्य में बरसों बाद कांग्रेस सफल रही है. उसी प्रकार भाजपा के भ्रष्टाचार युक्त शासन को भी जनता ने नकार दिया है.ऐसा ही चुनाव नतीजा आने वाले दिनों में देखने मिलेगा. इस वर्ष अनेक राज्यों में चुनाव होने है. वहां भी कांग्रेस बेहतर करेगी.डॉ. ठाकरे के अनुसार भारत जोड़ो यात्रा का बड़ा लाभ पार्टी को हुआ है. युवाओं ने राहुल गांधी का नेतृत्व पसंद किया है.

लोकशाही की विजय
कांग्रेस प्रदेश महासचिव किशोर बोरकर ने कर्नाटक में पार्टी की बहुमत वाली सरकार आने से देखा जाए तो लोकशाही की जीत हुई है. भाजपा ने वहां जातीय वातावरण तैयार कर देवधर्म का भी उपयोग करने का प्रयत्न किया.जिसे कर्नाटक की जनता ने बता दिया कि देवधर्म प्रत्येक की आस्था का विषय रहता है. देश के गृह मंत्री अमित शाह जाहीर रुप से बोल रहे थे कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आयी तो दंगे होंगे. यह भाजपा द्वारा वहां की जनता को जाहीर रुप से धमकाना ही था, मगर कर्नाटक में लोगों ने भाजपा को ठुकरा दिया.

Related Articles

Back to top button