अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस ने जारी किया ‘ गद्दारांचा पंचनामा ’

युति सरकार लायी बेहिसाब महंगाई

* भ्रष्टाचार का भी लगाया आरोप
* देशमुख, शेखावत, इंगोले द्बारा पत्रकार परिषद
अमरावती/ दि.18 –शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए राज्य की महायुति सरकार पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर गद्दारांचा पंचनामा जारी किया. कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कांग्रेस ने महायुति सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो अंग्रेजों को नहीं जमा, उनके वारिसों ने कर दिखाया. प्रेसवार्ता को जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व विधायक सुनील देशमुख, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, जयश्री वानखडे, जीतू वाघ ने संबोधित किया. महायुति सरकार के घोटालों की लिस्ट जारी कर नाना प्रकार के आरोप लगाए. अधिकारियों की बदली से लेकर नौकर भर्ती तक में भ्रष्टाचार करने का आरोप कांगे्रस ने खुल्लमखुल्ला लगाया.
बडी बेतहाशा महंगाई
कांग्रेस ने जारी पुस्तिका में आरोप लगाया कि युति शासनकाल में गैस सिलेंंडर 95 प्रतिशत, पेट्रोल 46 प्रतिशत, डीजल 61 प्रतिशत, खाने के तेल के दाम दुगने, नमक 110 प्रतिशत रेट बढे.
खोके सरकार के रेट
खोके सरकार का रेट कार्ड भी कांग्रेस ने जारी किया. आमदार खरीदी के लिए 50 करोड, नगरसेवक के लिए 1 करोड, वरिष्ठ अधिकारी बदली के एक करोड, सिविल सर्जन बदली के 25 लाख, एक्साइज निरीक्षक परीक्षा का परचा 15 लाख, पटवारी का परचा 15 लाख, कनिष्ठ अभियंता पद 10 लाख और ड गट सरकारी नौकरी 7 लाख रेट रहने का आरोप कांग्रेस ने किया. कांग्रेस महाआघाडी में शामिल है. किंतु आज की पत्रकार परिषद कांग्रेस ने अकेले ही आयोजित की. शिवसेना या राकांपा लीडर्स साथ में नहीं थे.
घोटाले गिनाए
कांग्रेस ने युति सरकार के घोटाले की सूची भी जारी की. जिसके अनुसार धारावी अदानी घोटाला 1 लाख करोड, एमएमआरडीए टेंडर घोटाला 16 हजार, जलयुक्त शिवार घोटाला 10 हजार, एम्बुलेंस घोटाला 8 हजार करोड, पटवारी घोटाला 3 हजार 200 करोड, इलेक्ट्रोरल घोटाला 6060, मुंबई रस्ते कांक्रीट 6 हजार करोड घोटाला शामिल है.
उद्योगों में फुस्स
महायुति ने 5 करोड नौकरियों का आश्वासन देने का आरोप कांग्रेस ने किया. आरोप लगाया कि 2 लाख पद भरने में भी सरकार असफल रही हैं. प्रत्येक भर्ती में घोटाले हुए हैं. वेदांत फॉक्सकॉन, सेफरान, टाटा एयर बस जैसे उद्योग गुजरात चले गये, 2023 में 6317 लघु व माध्यम उद्योग बंद हो गये.
आदिवासियों का अधिकार छीना
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के 21 जिलों के आदिवासियों का वन हक अस्वीकार किया. दो लाख आदिवासी किसानों की जमीन हडप ली. राज्य सरकार ने अपना योगदान न देने से अनुसूचित जाति के 1.5 लाख विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं दी गई. आंबेडकर जयंती मनाने के कारण दलित की हत्या की गई. चोरी के आरोप में चार दलितों को उलटा लटकाकर पीटा गया.
शिंदे सरकार, शहर भकास
युति के शासन में शिंदे सरकार का कामकाज आलसभरा रहने का आरोप कांग्रेस ने किया. मूलभूत सुविधाओं के विकास से भी शहर दूर रहे. भकास हो गये. अटल सेतु और मुंबई कोस्टल रोड में दरारे पड गई. 31 हजार करोड के प्रकल्प जेबे भर्ती कार्यक्रम बन गये. छत्रपति शिवाजी महाराज से मोदी की तुलना को भी कांग्रेस ने गलत बताया. टैक्स के स्वरूप में 100 रूपए देनेवाले केंद्र ने महाराष्ट्र को केवल 7 रूपए लौटाए. सरकार पर साहूकारों की सरकार और किसान विरोधी सरकार का आरोप किया. कांग्रेस ने आवाहन किया कि छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले में भ्रष्टाचार करनेवालों को सबक सिखाया जाए. महाराष्ट्र में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उन्हें सबक सिखाया जाए. उद्योगपतियो के लिए वाढवण बंदरगाह विकसित कर मछुआरा भाईयों का व्यवसाय उध्दस्त करनेवालों को सबक सिखाया जाए.

Related Articles

Back to top button