अमरावतीमहाराष्ट्र

आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस की समीक्षा बैठक

कांग्रेस सहप्रभारी चौधरी ने की इच्छुक उम्मीदवारों से चर्चा

अमरावती/दि.16 -आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के महाराष्ट्र राज्य सहप्रभारी कुणाल चौधरी ने स्थानीय कांग्रेस भवन में विधानसभा निहाय क्षेत्र की समीक्षा की और जिले की 8 विधानसभा क्षेत्र के 25 इच्छुक उम्मीदवारों के साथ चर्चा की. इच्छुक उम्मीदवारों ने अपनी राय कुणाल चौधरी के समक्ष रखी. इस अवसर पर पदाधिकारियों ने जिले के 8 निर्वाचन क्षेत्रों में से 6 निर्वाचन क्षेत्र महाविकास आघाडी से कांग्रेस को देने की मांग की.

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां सक्रिय हो चुकी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के महाराष्ट्र राज्य चुनाव सह प्रभारी कुणाल चौधरी रविवार को शहर में पहुंचे और स्थानीय कांग्रेस भवन में 25 इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए और उनकी भावनाएं जानी. पिछले चुनाव में अमरावती, तिवसा, दर्यापुर, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी. वही उन्हें अचलपुर व धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र में मात्र कुछ ही वोटों से पराजित होना पडा था.
इसीलिए 5 निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस सक्षम है. साथ ही मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस को ही दिए जाने का आग्रह इस दौरान किया गया. समीक्षा बैठक को सांसद बलवंत वानखडे, विधायक यशोमती ठाकुर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप ने मार्गदर्शन किया. इस समय विधायक धीरज लिंगाडे, कांचनमाला गावंडे, सुधाकर भारसाकले, प्रकाश कालबांडे, संजय वानखडे, प्रवीण मनोहर, मुकदर खां पठान, संजय नागोने, राम चव्हाण, अरूण वानखडे, रामेश्वर अभ्यंकर, हेमंत चिमोटे, अमित मेश्राम उपस्थित थे.

* जिले की आंठों विधानसभा सीट पर कांग्रेस सक्षम
जिले में जिला परिषद, पंचायत समिति, ग्राम पंचायत, तथा सहकारी संस्थाओं पर कांग्रेस का वर्चस्व है. इसके अलावा जिले में तीन विधायक है. दो निर्वाचन क्षेत्रोें में कांग्रेस का उम्मीदवार काफी कम वोटो से पराजित हुआ था. इस प्रकार से आंठो विधानसभा क्षेत्र मेें कांग्रेस सक्षम है. जिसमें कांग्रेस को 6 सीटों पर चुनाव लडने का अवसर मिलना चाहिए, ऐसी उम्मीद है.
-बबलू देशमुख,
जिलाध्यक्ष कांग्रेस पार्टी

* संपूर्ण जिले में कांग्रेस का माहौल
हाल ही में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपना वर्चस्व साबित किया है. संपूर्ण जिले में कांग्रेस का माहौल है. आगामी विधानसभा चुनाव में जिले में कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटे लडने का अवसर दें, ऐसी अपेक्षा है
– विधायक यशोमती ठाकुर

 

Related Articles

Back to top button