अमरावतीमहाराष्ट्र

लोकसभा चुनाव में कॉग्रेस दे मातंग समाज को प्रतिनिधित्व

वरिष्ठ कॉग्रेसी उत्तमराव भैसने सहित सकल मातंग समाज ने उठाई आवाज

अमरावती /दि.28– भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस पार्टी का उद्देश्य भारत के नागरिकों का कल्याण करने व उनकी प्रगती करने के लिए संसदीय लोकतंत्र पर आधारीत समाजवादी राज्य की स्थापना करना है, जिसमें समान संधी व राजकीय, सामाजिक हक्क देना प्रमुख है. ऐसे में कॉग्रेस को मातंग समाज का ख्याल रखते हुए इस बार के लोकसभा चुनाव में मातंग समाज को प्रतिनिधित्व देने की मांग आज स्थानीय वॉलकट कम्पाऊंड जिला मराठी पत्रकार भवन में आयोजित पत्रवार्ता के माध्यम से कॉग्रेस के सबसे बुजुर्ग कार्यकर्ता उत्तमराव भैसने सहित सकल मातंग समाज के लोगों ने उठाया है.

आज बुधवार को हुई पत्रवार्ता के माध्यम से सकल मांतग समाज व्दारा मांग करते हुए कहा गया कि विगत कई वर्षो से मातंग समाज के लोग कॉग्रेस की तरक्की में सहयोगी बन कर हमेशा ही साथ रहे है. इसके पहले 1 मई 1960 में महाराष्ट्र राज्य की स्थापना के बाद 2024 में पुरे 64 वर्ष होने आए है. अभी तक हुए पंचवर्षीय 13 चुनावों में कॉग्रेस ने अभी तक विदर्भ के अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल, वाशिम, नागपूर, भंडारा, में ओपन कैटेगरी में विधानसभा, राज्यसभा, लोक सभा के किसी भी चुनाव में मातंग समाज के व्यक्ती को प्रतिनिधित्व नहीं दिया है. यह तक की बहुसंख्यक चुनावी क्षेत्र में प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया. मातंग समाज ने भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस व एनसीपी के शरद पवार के साथ रहकर बहु संख्या में अपना मत देकर पार्टी को आगे बढाया है. मगर मातंग समाज को दोनों ही पार्टी ने अभी तक प्रतिनिधित्व नहीं दिया है. जिसके चलते इस बार लोकसभा चुनाव में मातंग समाज के युवा उम्मीदवार को प्रतिनिधित्व देने की मांग पत्रवार्ता के माध्यम से की गई. इस पत्रवार्ता में उत्तमराव भैसने सहित मेजर महादेव खंडारे, तात्यासाहेब खंडारे, देवीलाल अवचार, सुभाष शिंदे, बाबाराव ओबंले, मेजर श्रीराम हंगरे, बाबाराव हिवराले, प्रल्हादराव वाघमारे, ज्ञानेश्वर झोंबले, आकाश खडसे, स्वाती भैसने, मिना खंडारे, पायल स्वर्गे, एन.पी. खंडारे, कृष्णा गुगलमाने, दिनेश स्वर्गे, रामेश्वर सरकटे आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.

किया सागर कलाने का नाम आगे
पत्रवार्ता के दौरान सकल मातंग समाज के लोगों ने कॉग्रेस के युवा कार्यकर्ता सागर कलाने का नाम सामने रखते हुए कहा कि सागर कलाने राष्ट्रीय कॉग्रेस से जुड कर अभी तक कई पदों पर रहते हुए पार्टी हित में कई आंदोलनों में सहभागी हुए है. वे कॉग्रेस पार्टी के लिए एक समर्पित कार्यकर्ता है. इस लिए इस बार 2024 के लोकसभा चुनाव में कॉग्रेस पार्टी की ओर से उन्हें प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग की गई.

Related Articles

Back to top button