अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेेस द्बारा सूखाग्रस्त भागों का दौरा

पश्चिम विदर्भ का जिम्मा यशोमती पर

* प्रदेशाध्यक्ष पटोले के निर्देश
अमरावती/ दि. 29- प्रदेश के कई भागों में सूखे के हालात बने हैं. जलस्तर कम होकर भूजल का स्तर पर भी लगातार घट गया है. ऐसे में कांग्रेस ने सूखाग्रस्त भागों का दौरा कर सरकारी कामकाज, सहायता पर रिपोर्ट बनाने कहा है. अमरावती संभाग की जिम्मेवारी प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने विधायक यशोमती ठाकुर को सौंपी हैं. यह समिति सूखाग्रस्त भागाेंं का दौरा करेगी.
समिति में यशोमती ठाकुर प्रमुख होगी. उनके साथ विधायक अमित झनक, बलवंत वानखडे, राजेश ऐकडे, डॉ. वजाहत मिर्जा, धीरज लिंगाडे और प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर बतौर संयोजक शामिल हैं. यह समिति किसानों से संवाद कर परिस्थिति का आकलन करेगी.
अमरावती संभाग में बडे दुष्कर हालात बताए जा रहे र्हैं. जल संकट के साथ- साथ किसानों को बीज संकट का भी मुकाबला करना पड रहा है. मंगलवार को मनपसंद बीज नहीं मिलने से नाराज किसानों ने अकोला में रास्ता रोको आंदोलन छेड दिया था. उसी प्रकार संभाग के गांवों में टैंकर से जलापूर्ति करनी पड रही. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार केवल सहायता का दिखावा कर रही है. जबकि यंत्रणा हाथ पर हाथ धरे बैठी र्हैं. समिति के संयोजक दिलीप एडतकर ने बताया कि यशोमती ठाकुर से मार्गदर्शन में संभाग में शीघ्र अवलोकन दौरा शुरू कर रिपोर्ट तैयार की जायेगी.

Related Articles

Back to top button