अमरावतीमहाराष्ट्र

कांग्रेस सीबीआई को देगी जानकारी

800 करोड की एम्बुलंस हेतु 8 हजार करोड

* बडा घपला, रद्द करें टेंडर

मुंबई/ दि.17– महायुति सरकार पर एम्बुलंस खरीदी में 8 हजार करोड का महा घपला करने का आरोप नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने किया. उन्होने टेंडर रद्द करने की मांग सरकार से की. उसी प्रकार इस घपले की जानकारी केंद्रीय जांच ब्यूरो को देने की बात कही. यहां पत्रकार परिषद में वडेट्टीवार ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य सुविधाओं की निविदा में घपले हो रहे हैं. 800 करोड की खरीदी के लिए 8 हजार करोड के निविदा निकाली जा रही है.

* दोषी अधिकारियों को करें निलंबित
वडेट्टीवार ने घोटाले की उच्चस्तरीय जांच करने के साथ दोषी अधिकारियों को निलंबित करने की मांग करते हुए कहा कि एम्बुलंस ेेमें पैसे खाने का नया धंधा सरकार में शामिल कुछ लोग कर रहे हैं. सनदी अधिकारियों को ट्रांसफर का भय दिखाकर 3-4 हजार करोड का टेंडर 8 हजार करोड तक बढाया गया है.

* 1529 एम्बुलंस खरीदी
4 अगस्त 2023 के शासन निर्णयानुसार सरकार को 1529 एम्बुलंस खरीदी करना है. एक कार्डीएक सुविधायुक्त एम्बुलंस की कीमत 50 लाख रूपए रहती हैं. 1529 एम्बुलंस के 50 लाख रूपए के रेट से 764 करोड रूपए होते हैं. लगभग 800 करोड के काम पर सरकार 8 हजार करोड खर्च करने जा रही हैं.

* 10 दिनों में लिया निर्णय
विजय वडेट्टीवार ने कहा कि सनदी अधिकारियों ने 10 दिनों का ही टेंडर निकालने का जो निर्णय किया, वह किसके दबाब में किया गया. टेंडर के हिसाब से नये ठेकेदार को सरकार प्रतिमाह 74 करोड रूपए देने तैयार हैं. ठेकेदार को 10 वर्षो तक यह रकम दी जायेगी. यह महाराष्ट्र के इतिहास में अनोखा निर्णय सरकार ने किया है. प्रतिवर्ष 8 प्रतिशत की वृध्दि के हिसाब से 10 वर्षो में सरकार की तिजोरी से 8 हजार करोड से अधिक रकम ठेकेदार को दी जायेगी. विजय वडेट्टीवार ने कहा कि हमारी सरकार के दौर में टेंडर की मुदत 41 दिनों की होती थी. यह सरकार सभी नियम तोड रही है. वडेट्टीवार ने सीबीआई को घपले की जानकारी देने की बात भी कहीं.

Related Articles

Back to top button